Pakistan Cricket Team - Shahnawaz Dahani

IND vs PAK: एशिया कप 2022 के ग्रुप स्टेज के मुकाबला अब खत्म हो चुके हैं. सुपर 4 के लिए चार टीम अपने ग्रुप में टॉप पोजीशन के चलते भारत, पाकिस्तान, अफगानिस्तान और श्रीलंका ने जगह बनाई है. ऐसे में कल यानि 4 सितंबर को सुपर 4 स्टेज के दूसरे मुकाबले में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के आमने सामने होंगे.

इस मैच में जीत के साथ ही फाइनल में जगह बनाने की राह भी आसान होती दिखाई देगी. ऐसे में पिछली हार का बदला लेने के लिए IND vs PAK मुकाबले में बाबर आज़म किन 11 खिलाड़ियों के साथ मैदान पर उतर सकते हैं आइये डालते हैं एक नजर.

IND vs PAK मैच में ये हो सकती है टीम की ओपनिंग जोड़ी

Mohammad Rizwan Babar Azam

भारत पाक मुकाबले में अगर पाकिस्तान की सलामी बल्लेबाज़ी की बात करे तो मोहम्मद रिजवान और बाबर आज़म एक बार फिर से यह ज़िम्मेदारी निभाते हुए नजर आयेंगे. दोनों ही खिलाड़ी लम्बे समय से पारी की शुरुआत करते आये है. भारत के खिलाफ मुकाबले में भी पाकिस्तान की टीम इस जोड़ी के साथ मैदान पर उतरी थी लेकिन पिछले मुकाबले में बाबर टीम के लिए कुछ खास कमाल नहीं कर पाए थे.

रिजवान ने हांगकांग के खिलाफ मैच में शानदार अर्धशतकीय पारी खेलकर फॉर्म में वापसी करते हुए भारतीय टीम को चेतावनी दी है. ऐसे में भारतीय तेज़ गेंदबाजों के सामने तेज़ी से रन बनाने के अलावा विकेट पर टिके रहना भी उनके लिए जरूरी होगा. दोनों खिलाड़ियों को भारत के खिलाफ मजबूर शुरुआत देने की जरूरत होगी.

फखर जमान और खुशदिल पर होगी मिडिल आर्डर की ज़िम्मेदारी

IND vs PAK

भारत के खिलाफ पिछले मुकाबले में पाकिस्तान का मिडिल आर्डर कोई ख़ास प्रदर्शन नहीं कर पाया था. जिसके चलते एक बार फिर से भारतीय तेज़ गेंदबाज़ी के आगे पाकिस्तान के मिडिल आर्डर की कड़ी परीक्षा होगी. नंबर तीन पर आप हमेशा की तरह फखर जमान मैदान पर उतरते हुए देखेंगे. इसके बाद नंबर चार पर इफ्तिखार अहमद अपनी भारत के खिलाफ पिछले मैच की फॉर्म को जारी रखना चाहेंगे. नंबर पांच पर खुशदिल से बेहतर विकल्प अभी टीम के पास मौजूद नहीं है.

फिनिशर साबित होंगे शादाब और अली

Shadab Khan

पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के लिए भारत के खिलाफ (IND vs PAK) फिनिशर के तौर पर शादाब  सबसे उपयुक्त विकल्प हो सकते हैं. पिछले हांगकांग के खिलाफ मुकाबले में उपकप्तान ने गेंद से विरोधी टीम को परेशान किया था. शादाब का साथ निभाने के लिए आसिफ अली निचले क्रम पर तेज़ बल्लेबाज़ी करते हुए नजर आ सकते हैं. हालांकि भारत के खिलाफ कुछ खास नहीं कर पाए थे. जिसके बाद अब कप्तान और टीम मैनेजमेंट को उनसे शानदार प्रदर्शन करने की उम्मीद होगी.

नसीम शाह और हैरिस रऊफ संभालेंगे गेंदबाज़ी का मोर्चा

Naseem Shah

अंत में अगर पाकिस्तान के गेंदबाजी क्रम की बात करें तो इस टीम को पूरे टूर्नामेंट में अपने मुख्य तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी की कमी खलेगी. उनकी अनुपस्थिति में तेज गेंदबाजी लाइन-अप का नेतृत्व हारिस रऊफ के कंधों पर है. वैसे तो हारिस नई गेंद से बल्लेबाजों को परेशान करने की काबिलियत रखते हैं. लेकिन पिछले मुकाबले में वह टीम के लिए कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर सके थे. तजा जानकारी के अनुसार शाहनवाज दहानी चोट के चलते भारत के मुकाबले से बाहर हो चुके है. दहानी की जगह पर बाबर हसन अली को एक मौका दे सकते है. इसके अलावा भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाले नसीम शाह भी आपको एक बार फिर से भारतीय टॉप आर्डर को परेशान करते हुए नजर आ सकते है.

IND vs PAK भिड़ंत के लिए ये हो सकती है पाकिस्तान की टीम

pak team

मोहम्मद रिजवान, बाबर आजम, फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, शादाब खान, आसिफ अली, मोहम्मद नवाज़, हारिस रऊफ, नसीम शाह, हसन अली.

One reply on “IND vs PAK: पिछली हार को जीत में बदलने के लिए पाकिस्तान की प्लेइंग-XI में बदलाव तय, चोटिल खिलाड़ी की जगह बाबर इसे देंगे मौका!”

Comments are closed.