IND vs PAK

एशिया कप 2022 में फैंस एक बार फिर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) की भिड़ंत का लुत्फ उठाने वाले हैं। 28 अगस्त को पाकिस्तान को मात देने के बाद अब भारतीय टीम 4 सितम्बर को फिर बाबर आजम की ग्रीन टीम का सामना करने वाली है। ऐसे में क्रिकेट जगत के सभी फैंस एक बार फिर इस ऐतिहासिक राइवलरी पर अपनी नजरें बारीकी से बनाए हुए हैं। सभी को अब बस रविवार की शाम का इंतजार है. लेकिन उससे पहले आइए जानते हैं कि भारत-पाकिस्तान (IND vs PAK) भिड़ंत में किस टीम का पलड़ा भारी होगा….

T20 में IND vs PAK हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

IND vs PAK 2022

भारत और पाकिस्तान के बीच भिड़ंत का फैंस हमेशा से ही बेसब्री से इंतजार करते हैं। ये दोनों टीमें अब आईसीसी टूर्नामेंट्स में ही एक-दूसरे के आमने-सामने होती हैं। साल 2012 में दोनों टीमों के बीच आखिरी बाइलेटरल सीरीज खेली गई थी। उस दौरान पाकिस्तान टीम भारत के दौरे पर 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए आई और 2-1 से इस श्रृंखला को अपने नाम किया था।

बात की जाए हेड टू हेड रिकॉर्ड्स की तो टी20 में अब तक भारत और पाकिस्तान एक दूसरे के खिलाफ 10 बार भिड़ चुके हैं। जिसमें भारत ने 8 मुकाबलों में जीत हासिल की है, जबकि पाकिस्तान के पक्ष में नतीजा 2 बार ही गया है। भारत ने आखिरी बार पाकिस्तान को 28 अगस्त एशिया कप 2022 के दूसरे मुकाबले में मात दी थी।

IND vs PAK मैच में इस टीम का हो सकता है पलड़ा भारी

IND vs PAK Asia Cup 2022

एशिया कप 2022 के अपने पहले ही मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान का सामना किया था, जहां टीम ने टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के हाथों मिली हार का बदला लिया था। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल की थी। टीम की इस जीत के हीरो हार्दिक पांड्या रहे थे, जिन्होंने बल्ले और गेंद से शानदार प्रदर्शन दिखाया था। वहीं, भारत-पाकिस्तान की भिड़ंत से पहले अगर इस मैच में किसका दबदबा होगा, इस बारे में बात की जाए तो संभावना है कि भारतीय टीम का पलड़ा भारी हो सकता।

टीम इंडिया का खेमा पाकिस्तान से ज्यादा अनुभवी और बड़े सितारों से लैस है। जिसमें रोहित शर्मा, विराट कोहली, केएल राहुल और ऋषभ पंत जैसे दिग्गज और युवा खिलाड़ी मौजूद हैं। वहीं दूसरी ओर पाकिस्तानी टीम एक अनुभवहीन गेंदबाजी क्रम और मध्यक्रम के साथ नजर आ रही है। इसके अलावा हेड टू हेड के आंकड़ों में भी साफ तौर से भारतीय टीम पाकिस्तान से मजबूत नजर आ रही है।