ICC T20 World Cup 2021

IND vs PAK ICC World T20, 2021 मैच डिटेल्स: 

IND vs PAK के बीच इस टूर्नामेंट का 16वाँ मैच 24अक्टूबर को Dubai International Cricket Stadium, Dubai, United Arab Emirates पर खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM पर शुरू होगा। इन दोनों मैच का सीधा प्रसारण Fancode App और cricketaddictor.com वेबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs PAK ICC World T20, 2021 मैच प्रीव्यू:

इस T20 वर्ल्ड कप का सबसे बहुप्रतीक्षित मैच 24 अक्टूबर को भारत व पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें लगभग 2 साल के अंतराल के बाद एक दूसरे के खिलाफ खेलती हुई नजर आएंगी दोनों टीमों ने आखरी बार एक दूसरे के खिलाफ ICC World Cup 2019 England मे एकदिवसीय मुकाबला खेला था जिसमें टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान को हराया था।

इस मैच में दोनों टीमों की तुलना की जाए तो टीम इंडिया काफी बेहतरीन लय में नजर आ रही है टीम इंडिया ने अपने दोनों warm up मैचों में बल्लेबाजी, गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण तीनों विभागों में काफी उल्लेखनीय प्रदर्शन किया है इस मैच में भी टीम को अपने खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

दूसरी ओर पाकिस्तान टीम ने पहले  warm up मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए वेस्टइंडीज को हराया लेकिन दूसरे मैच में साउथ अफ्रीका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। इस टूर्नामेंट में पाकिस्तान टीम में काफी नए युवा खिलाड़ियों को जगह दी गई है जिनसे टीम को अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

टीम इंडिया पाकिस्तान के खिलाफ अपने वर्ल्ड कप के रिकॉर्ड (12-0) को कायम रखते हुए इस मैच को जीतकर (13-0) का एक नया कीर्तिमान रचना चाहेगी वहीं पाकिस्तान टीम इस मैच को जीतकर वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ अपनी पहली जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। 

IND vs PAK ICC World T20, 2021 मौसम रिपोर्ट: 

mosum 4

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 31 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

IND vs PAK ICC World T20, 2021 पिच रिपोर्ट: 

इस पिच पर बल्लेबाजों को मदद प्राप्त होती है। इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना एक सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 151 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (कप्तान), सूर्यकुमार यादव/ईशान किशन, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती।

IND vs PAK ICC World T20, 2021 संभावित एकादश PAK:

बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान, फखर जमान, हैदर अली/आसिफ अली, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, शादाब खान, इमाद वसीम, हारिस रऊफ, हसन अली, शाहीन शाह अफरीदी।

IND vs PAK ICC World T20, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

विराट कोहली ; ये दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में से एक है। ये काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं। हालांकि T20 फॉर्मेट में पिछले कुछ मुकाबलों में ये कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए हैं पर ये एक बड़े मैच के खिलाड़ी है। इनके पास परिस्थितियों के अनुसार बल्लेबाजी करने का काफी अच्छा अनुभव है। इस मैच में ये ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

रोहित शर्मा; ये दुनिया के बेहतरीन बल्लेबाजों में से एक हैं इनके पास बड़े टूर्नामेंट में दबाव में बल्लेबाजी करने का काफी अच्छा अनुभव है। ये काफी आक्रामक शैली के बल्लेबाज हैं अपने दम से मैच का रुख बदलने की काबिलियत रखते हैं। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ warm up मैच में इन्होंने काफी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है इस मैच में ये बड़ा स्कोर कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

लोकेश राहुल; ये काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है इन्होंने हाल ही में खत्म हुए VIVO IPL टूर्नामेंट में भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। ये अपने T20 कैरियर में अभी तक 1557 रन बना चुके हैं। इन्होंने दोनों warm up मैच में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है। ये काफी अच्छी लय में नजर आ रहे हैं इस मैच में टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है। 

मोहम्मद शमी; इन्होंने हाल ही में खत्म हुए VIVO IPL टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 19 विकेट लिए हैं। इंग्लैंड के खिलाफ warm up मैच में भी इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए इस मैच में भी गेंदबाज़ी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

बाबर आजम; ये पाकिस्तान  टीम के सबसे अच्छे बल्लेबाज हैं। इन्होंने इस साल T20 फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 14 मैचों में 523 रन बनाए हैं जो यह दर्शाता है कि ये काफी अच्छी लय में बल्लेबाजी कर रहे हैं इस मैच में भी ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं।

मोहम्मद रिजवान; ये पाकिस्तान क्रिकेट जगत के उभरते हुए सितारे हैं इस साल इन्होंने T20 फॉर्मेट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए पाकिस्तान टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए हैं। इन्होंने इस साल 14 मैचों में 752 रन बनाए हैं इस टूर्नामेंट में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

हसन अली; ये पाकिस्तान टीम के प्रमुख गेंदबाज है। इन्होंने इस साल शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 10 मैचों में 17 विकेट लिए हैं इस मैच में पाकिस्तान टीम को इनसे अच्छी गेंदबाजी की उम्मीद है। 

IND vs PAK ICC World T20, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान:रोहित शर्मा,लोकेश राहुल, विराट कोहली

उपकप्तान:मोहम्मद रिजवान,बाबर आजम

IND vs PAK ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 1

IND vs PAK

विकटकीपर:मोहम्मद रिजवान,ईशान किशन

बल्लेबाज;बाबर आजम,लोकेश राहुल, रोहित शर्मा

आलराउंडर: इमाद वसीम,मोहम्मद हफीज

गेंदबाज:मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, शाहीन शाह अफरीदी

IND vs PAK ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 2

IND vs PAK

विकटकीपर:मोहम्मद रिजवान,ऋषभ पंत

बल्लेबाज;बाबर आजम,लोकेश राहुल, विराट कोहली,शोएब मलिक

आलराउंडर: मोहम्मद हफीज

गेंदबाज:मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, वरुण चक्रवर्ती, शाहीन शाह अफरीदी

IND vs PAK ICC World T20, 2021 विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है, इसलिए इस मैच में 2-3-2-4 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। लोकेश राहुल, विराट कोहली  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। 

IND vs PAK ICC World T20, 2021 संभावित विजेता:

IND के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

Ashish Khudania

Am a blog writer