If they lose against Pakistan then the career of these 3 players may be reduced.
एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होने जा रहा है. जिसमें एक बार फिर भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. यह मुकाबला दोनों चिर-प्रतिद्वंदियों के बीच 28 अगस्त को खेला जाएगा. इस मैच का फैंस बड़ी बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं.
भारतीय टीम इस मुकाबले को जीतने के लिए पूरी तरह तैयार नजर आ रही है, क्योंकि पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में खेला गया था. जिसमें पाकिस्तान ने भारत को बुरी तरह से हराया था. वहीं एशिया कप में टीम इंडिया के पास पाकिस्तान को धूल चटाने का पूरा मौका होगा. अगर इस मुकाबले में भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ता है तो ऐसे 3 खिलाड़ी हैं जिनका करियर खतरे में पड़ सकता है.

1. विराट कोहली

Mahela Jayawardene on Virat Kohli

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैचों का शतक लगाने जा रहे हैं. ये उनका पाकिस्तान के खिलाफ टी20 करियर का 100वां मुकाबला होगा. कोहली इस खास मौके पर बड़ी पारी खेलकर यादगार बनाने की पूरी कोशिश करेंगे. रन मशीन के बल्ले से पिछले ढाई तीन सालों में कोई शतकीय पारी देखने को नहीं मिली है. जिसकी वजह से उन्हें टीम से बाहर बैठाने की मांग की जा रही है.

हालांकि उन्हें वापस फॉर्म में देखने लिए काफी मौके दिए गए है, लेकिन वो इंग्लैंड दौरे पर बुरी तरह से फ्लॉप साबित हुए थे. जिसकी वजह से उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर आराम दिया गया था. वहीं अब एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय दल का ऐलान कर दिया गया है. जिसमें विराट कोहली की टीम में वापसी हुई है. ऐसे में किंग कोहली हर हाल में फॉर्म में लौटने का पूरा प्रयास करेंगे, अगर कोहली एशिया कप में बड़ी पारियां नहीं खेल पाते हैं तो उन्हें भविष्य में टीम इंडिया से बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है, क्योंकि बिना रन बनाए उनका टीम में बने रहना संभव नहीं है.

2. दिनेश कार्तिक

Dinesh Karthik Ruined These 3 wicket Keepers Career scaled

इसी महीने से शुरू होने वाले एशिया कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान कर दिया गया है. इसमें 37 साल के विकेटकीपर बैटर दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) को भी जगह मिली है, लेकिन सेलेक्शन को लेकर फैंस दो गुटों में बंटे हुए नजर आ रहे हैं. कुछ फैंस का मानना है कि एशिया कप में उनकी जगह टीम में नहीं बनती थी. जबकि कुछ फैंस उनका समर्थन कर रहे हैं.

दिनेश कार्तिक ने आईपीएल में शानदार फिनिशर की भूमिका निभाई थी. जिसके दम पर उन्हें टी20 टीम में शामिल किया गया है. हालांकि उनकी बढ़ती उम्र के चलते लंबे समय तक टीम इंडिया में खेलना संभव नहीं है, क्योंकि युवा खिलाड़ी लगातार अच्छा कर रहे हैं. चाहे वो खिलाड़ी दीपक हुड्डा, हार्दिक पांड्या और पंत हो. ये सभी खिलाड़ी धुंआधार बल्लेबाजी करते हैं.

ऐसे में कार्तिक फिनिशर के आधार पर टीम में जगह हासिल नहीं कर सकते हैं, क्योंकि कई बार देखा गया है कि कार्तिक जब जल्दी बल्लेबाजी करने आते हैं तो वह दवाब नहीं झेल पाते हैं. हालांकि वो लास्ट के 2-3 ओवर में पॉवर हिटिंग करते हुए कुछ रन बटोर लेते हैं. मगर कई बार ऐसा भी हुआ कि वो जिस नंबर पर खेलते है उस नंबर पर उनकी बल्लेबाजी की नौबत भी नहीं आती है. बाकि उनका भविष्य एशिया कप के प्रदर्शन पर निर्भर करेगा.

3. आर अश्विन

Downloader.la 62ea4c1f618fc
Ravichandran Ashwin

भारतीय टीम के स्पिनर गेंदबाज अश्विन (Ashwin) काफी लंबे समय से टी20 टीम से बाहर चल रहे थे. उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर शामिल किया गया था, लेकिन वो इस सीरीज में कोई खास कमाल नहीं दिखा पाए थे. वहीं अब टी20 प्रारूप में खेले जा रहें एशिया कप में अश्विन की वापसी हुई है. एशिया कप का दूसरा भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच खेला जाएगा. जिसमें यह देखना दिलचस्प होगा क्या अश्विन को प्लेइंग-11 में शामिल किया जाता है या नहीं.

अगर अश्विन पाकिस्तान के खिलाफ प्लेइंग-11 में खेलने का मौका मिलता है और वो इस मुकाबले में कोई प्रदर्शन नहीं कर पाए तो उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ सकता है, क्योंकि युवा गेंदबाज युजवेंद्र चहल अच्छा कर रहे हैं. जिसके चलते उनका टीम में बने रहना मुश्किल दिखाई देता हैं.