IND vs PAK: देश में ही पल रहे हैं गद्दार,
IND vs PAK: देश में ही पल रहे हैं गद्दार,

ICC T20 World cup 2021: IND vs PAK: भारतीय टीम को पहले मुकाबलें मे चिर-प्रतिद्वंदी पकिस्तान के खिलाफ 10 विकेट से शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. वर्ल्डकप के इतिहास में पहली बार भारतीय टीम को पकिस्तान के हाथो हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्तान के इस ख़ास जीत का जश्न भारत के भी कई हिस्सों में मनाया गया. जिसके बाद कई जगहों पर मार-पीट के मामले भी सामने आये है. अब राज्य के सबसे बड़े प्रदेश उतर प्रदेश से भी ऐसी ही कुछ खबरे सामने आ रही है.

उत्तर प्रदेश पुलिस ने किया चार लोगों को गिरफ्तार 

IND vs PAK

उत्तर प्रदेश पुलिस ने 24 अक्टूबर को टी20 विश्व कप (T20 world cup) क्रिकेट मैच (IND vs PAK) में कथित तौर पर भारत पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की है. अब तक सात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और चार को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस ने कहा,

छात्रों के खिलाफ आईपीसी की धारा 153 A (विभिन्न समूहों के बीच दुश्मनी को बढ़ावा देना), 505 (1) (B) (जनता को डराने या डराने की संभावना के साथ) और धारा 66 F के तहत मामला दर्ज किया गया है.

तीन छात्रों को किया गया सस्पेंड

IND vs PAK

तीन छात्रों को पहले कॉलेज ने निलंबित कर दिया था. उनके खिलाफ स्थानीय भाजपा नेताओं द्वारा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई थी. IND vs PAK मुकाबलें के बाद पाकिस्तान के समर्थन में व्हाट्सएप पर स्टेटस डालने के आरोप में लखनऊ जिले के सीतापुर से एक और शख्स को गिरफ्तार किया गया है. व्यक्ति पर आईपीसी की धारा 507 और सीआरपीसी की धारा 151 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें: आमिर खान ने Akshay Kumar से पूछा- कैसा रहा मैच,

बरेली जिले के बदायूं से एक अन्य व्यक्ति को फेसबुक पर देश के झंडे की तस्वीर के साथ पाकिस्तान का समर्थन करते हुए पोस्ट करने के आरोप में हिरासत में लिया गया है. व्यक्ति पर आईपीसी की धारा 124 (ए) और आईटी अधिनियम की धारा 66 के तहत मामला दर्ज किया गया है.

IND vs PAK मुकाबलें के बाद कश्मीर में लगे भारत विरोधी नारे

IND vs PAK

IND vs PAK मुकाबलें में भारत के खिलाफ मिली पाकिस्तान की 10 विकेट से एतिहासिक जीत के बाद कश्मीर घाटी में कई जगहों पर पाकिस्तान की जीत का जश्न मनाया गया और भारत विरोदी नारे लगाए गए. जम्मू कश्मीर के एक पुलिस अधिकारी की माने तो, जम्मू-कश्मीर पुलिस ने यहां कुछ मेडिकल छात्रों के खिलाफ गैरकानूनी गतिविधियां रोकथाम अधिनियम (UAPA) के तहत दो मामले दर्ज किए हैं. यहां करण नगर के गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज और SKIMS सौरा में हॉस्टल में रहने वाले छात्रों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए हैं.