India vs New Zealand (IND vs NZ), Weather Report
IND vs NZ

IND vs NZ के बीच T20I सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में खेला जाने वाला है। इस मैदान पर पहली बार कोई T20I मैच होने वाला है। दोनों ही टीमें टी20 विश्व कप के बाद पहली बार मैदान पर उतरने वाली हैं। अब चूंकि ये मैच जयपुर में है, तो आइए मैच से पहले जयपुर के मौसम का हाल जान लेते हैं कि मैच के दौरान कहीं बारिश तो नहीं आने वाली। या ओस किस प्रकार मैच को प्रभावित करेगी।

कैसा रहेगा मौसम  का हाल?

India vs New Zealand (IND vs NZ)
India vs New Zealand (IND vs NZ)

बुधवार को India vs New Zealand (IND vs NZ) की टीमें आमने-सामने आने वाली हैं। अब यदि मौसम की बात करें, तो भारत में सर्दियों ने दस्तक दे दी है, लेकिन राजस्थान में अभी गुलाबी ठंड शुरु हुई है। 17 नवंबर में जयपुर में आसमान में बादल छाए रहेंगे, लेकिन बारिश की उम्मीद नहीं जताई जा रही है।

वहीं तापमान 26-13 डिग्री तक रह सकता है। हवा 10 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी और ह्यूमिडिटी 29 प्रतिशत रहने वाली है। मौसम तो सुहाना रहने वाला है और क्योंकि ये मैच भारती कंडीशंस में इस मौसम में होगा, तो खिलाड़ियों को ह्यूमिडिटी बिलकुल परेशान नहीं करेगी।

दोनों पारियों में पड़ेगी ओस

India vs New Zealand (IND vs NZ)
IND vs NZ

IND vs NZ: 17 नवंबर को जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में T20 फॉर्मेट का पहला इंटरनेशनल मैच खेला जाएगा। इसके लिए तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही हैं। मैच से पहले एक अधिकारी ने कहा,

“पिछले दो दिन की स्थिति को देखें तो यहां जयपुर में पहली पारी में ही ओस गिर सकती है जिससे टॉस जीतकर मिलने वाला फायदा काफी हद तक कम हो जाएगा। हम मैच के दिन ओस रोधी स्प्रे का इस्तेमाल करेंगे लेकिन हम सभी ने देखा है कि इसका असर काफी सीमित होता है।”

बताते चलें, इस मैदान पर 2013 में खेले गए पिछले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मुकाबले में भारत ने ऑस्ट्रेलिया के 359 रन के लक्ष्य को सिर्फ 43.3 ओवर में ही हासिल कर लिया था। जबकि टी20 क्रिकेट (T20 Cricket) में अब तक 200 का आंकड़ा पार नहीं हुआ है।