975083 1

Team India vs New Zealand के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच कानपुर के ग्रीन पार्क में खेला जाएगा। मैच के शुरु होने से पहले सभी इसके लिए काफी उत्साहित हैं, क्योंकि भारत में काफी दिनों बाद टेस्ट मैच खेला जाएगा। अब चूंकि भारत में सर्दियों का मौसम शुरु हो चुका है, तो खिलाड़ियों को मैदान पर हीट कम महसूस होगी। तो आइए आपको मैच से पहले 25 नवंबर से 29 नवंबर तक सभी 5 दिनों के कानपुर के मौसम का हाल (Weather Report) बताते हैं।

कानपुर टेस्ट की Weather Report

team india vs new zealand weather report
team india vs new zealand weather report

Team India vs New Zealand के बीच पहला टेस्ट मैच कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में गुरुवार से शुरु होने वाला है। भारत में सर्दियां शुरु हो चुकी हैं, तो खिलाड़ियों को मैदान पर अधिक गर्मी महसूस नहीं होगी। तो आइए आपको इस मैच में पांचों दिन के मौसम का हाल बताते (Weather Report) हैं:-

पहला दिन: तापमान अधिकतम 27-निम्नतम 13, हवा- 6 किलोमीटर प्रति घंटे, ह्यूमिडिटी 65-89 %रहेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

दूसरा दिन: तापमान अधिकतम 27-निम्नतम 13, हवा- 3 किलोमीटर प्रति घंटे, ह्यूमिडिटी 65-86 %रहेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

तीसरा दिन: तापमान अधिकतम 28-निम्नतम 13, हवा- 3-5 किलोमीटर प्रति घंटे, ह्यूमिडिटी 65-85 %रहेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

चौथा दिन: तापमान अधिकतम 27-निम्नतम 13, हवा- 3-4 किलोमीटर प्रति घंटे, ह्यूमिडिटी 64-83% रहेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

पांचवां दिन: तापमान अधिकतम 27-निम्नतम 13, हवा- 3-6 किलोमीटर प्रति घंटे, ह्यूमिडिटी 63-82% रहेगी। बारिश की कोई संभावना नहीं है।

पिच पर स्पिनर्स दिखाएंगे जलवा

india vs new zealand pitch report

ये बात किसी से छिपी नहीं है कि यदि मैच भारत में है, तो स्पिनर्स के लिए कंडीशंस अच्छी रहती हैं। अब जहां, तक कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम  की पिच की बात है, तो यहां पूरी तरह से स्पिन गेंदबाजों का जलवा देखने को मिलने वाला है। भारत के पास रविचंद्रन अश्विन-जडेजा के रूप में वर्ल्ड क्लास स्पिनर्स हैं, जो घरेलू कंडीशंस में विपक्षी टीम को मैच से बाहर करने में माहिर हैं। हालांकि न्यूजीलैंड के पास मिचेल सैंटनर और एजाज पटेल का विकल्प है, जो मैच में उनके काम आ सकता है।