virat kohli

Team India vs New Zealand के बीच अभी कानपुर टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इसके बाद दूसरा मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच में Virat Kohli वापसी करेंगे और टीम की कमान संभालेंगे। वानखेडे़ के मैदान पर 5 साल बाद टेस्ट क्रिकेट की वापसी हो रही है और कोहली इस मैदान पर एक दोहरा शतक भी लगा चुके हैं। मैच से पहले लगातार विराट के प्रैक्टिस के वीडियो व फोटोज सामने आ रहे हैं।

Virat Kohli कर रहे टेस्ट मैच की तैयारी

Virat Kohli मुंबई के वानखेडे़ स्टेडियम में टीम इंडिया की कप्तानी संभाल लेंगे। इस मैदान पर सभी को उम्मीद है कि कोहली का बल्ला, जो दो सालों से शतक के सूखे से जूंझ रहा है। वह इस सूखे को खत्म करने के लिए बड़ी पारी खेल सकता है। इस मैच से पहले कोहली जी जान से तैयारियों में जुटे हुए हैं। वह मैदान पर ट्रेनिंग और जिम में फिटनेस पर काम कर रहे हैं। शनिवार को विराट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वह जिम में वर्कआउट करते नजर आए।

भारतीय कप्तान ने मशहूर हॉलीवुड एक्टर, प्रोड्यूसर और डायरेक्टर डेनजल वॉशिंगटन का एक कोट शेयर किया है, जिसका अर्थ है- “कड़ी मेहनत की अपेक्षा आराम प्रगति में बड़ा बाधक है।”

वानखेडे़ में दोहरा शतक लगा चुके हैं विराट

Virat Kohli

पिछले दो सालों से Virat Kohli के बल्ले से शतक नहीं आया है, लेकिन अब ये इंतजार खत्म हो सकता है। असल में वानखेड़े स्टेडियम में कोहली के आंकड़े जबरदस्त हैं, जो इस बात की गवाही दे रहे हैं, कि कप्तान के बल्ले से बड़ी पारी देखने को मिल सकती है। इस मैदान पर कोहली ने रन मशीन ने 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ 235 रनों की शानदार पारी खेली थी। अब इस बार भी सभी को उनके बल्ले से वैसे ही प्रदर्शन की उम्मीद रहेही।

वानखेड़े स्टेडियम में Virat Kohli ने अब तक 4 टेस्ट मैच खेले हैं। जिसमें 6 पारियों में उन्होंने बल्लेबाजी की है। इस दौरान उनके बल्ले से 72.17 की स्ट्राइक रेट व 72.17 के औसत से 433 रन बनए हैं। इसमें एक दोहरा शतक व 3 अर्धशतक शामिल रहे।