Virat Kohli-WTC Final

IND VS NZ:  भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है. मुंबई के वानखेड़े स्टेडिम में होने वाले दूसरे टेस्ट से पहले कप्तान विराट कोहली ने साफ कर दिया है. कोहली ने कहा कि  विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋद्धिमान साहा की फिटनेस को लेकर एक बड़ा सवाल बना हुआ था. ऋद्धिमान साहा लगातार गर्दन के खिचाव से जूझ रहे थें. जिसकी बजह से उन्हें बीच मैदान से कई बार अंदर-बाहर होना पड़ा था. लेकिन विराट कोहली ने कंफर्म कर दिया है कि साहा मुंबई टेस्ट में खेलने के लिए पूरी तरह से फिट हैं. वह अपनी गर्दन की चोट से उबर चुके है.

ind vs nz 2nd test match

विराट कोहली मुंबई के बदलते मिजाज पर कहा कि हमें मौसम को देखते हुए चर्चा करनी होगी और उसी के अनुसार निर्णय लेना होगा. हमें ऐसे गेंदबाजों को चुनना होगा, जो सभी परिस्थितियों के अनुकूल हो सकें क्योंकि अगले पांच दिनों में मौसम बदल सकता है. मुंबई टेस्ट की अंतिम 11 पर विराट कोहली ने कहा कि बारिश, कंडीशंस और पिच के मिजाज को देखते हुए हम मैच के दिन यानी शुक्रवार सुबह ही प्लेइंग-11 पर फैसले लेंगे

अब ये खिलाड़ी नहीं कर पाएगा डेब्यू, करना होगा और इंतजार

KS Bharat
KS Bharat

एक तरफ मुंबई टेस्ट से पहले भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है कि दूसरे टेस्ट मैच में ऋद्धिमान साहा खेलेंगे. वही दूसरी ओर भारत के लिए डेब्यू करने  वाले खिलाड़ी को थोड़ा निराश कर सकती है. हर खिलाड़ी का सपना होता है कि भारतीय टीम के लिए खेले. दूसरे टेस्ट में ऐसे कयास लगाए जा रहे थे. अगर ऋद्धिमान साहा चोट से नहीं उभरे तो केएस भरत को अपना डेब्यू करने का मौका मिलेगा, लेकिन शायद ये मौका उन्हें अब नहीं मिल पाएगा. बता दें कि ऋद्धिमान साहा की गैर मौजूदगी में  केएस भरत ने विकेटकीपिंग की थी. जिसमें वो काफी अत्मविश्वास से भरे नज़र आ रहे थें.

विराट कोहली ने रहाणे की कप्तानी पर दी प्रतिक्रिया

कानपुर में खेले गये पहले टेस्ट मैच पर विराट कोहली ने कहा कि टीम ने अपना बेस्ट दिया. मैच के अंत तक भारतीय टीम जीतने का प्रयास किया. गेदबाज लगातार शानदार गेंदबाजी करते रहें, पर अंत में एक विकेट ना गिरा पाए.

virat1 2

”टीम ने मैच जीतने की पूरी कोशिश की, लेकिन ऐसा नहीं कर सकी. अजिंक्य हमेशा शानदार विचारों के साथ आए हैं. आपको हमेशा विरोधियों को श्रेय देना होगा, जिस तरह से उन्होंने पिछले 10 ओवरों में बल्लेबाजी की.