mayank 3

IND VS NZ: भारत और न्यूजीलैंड के बीच टेस्ट सीरीज जारी है. सीरीज का पहला टेस्ट मैच ड्रा होने के बाद आज दूसरा मुकाबला मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जा रहा है. भारत के युवा खिलाड़ी मयंक अग्रवाल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना शतक पूरा कर लिया. मंयक अग्रवाल ने पहले दिन 246 गेंदों पर 120 रन बनाकर नाबाद लौटे. पहले दिन का खेल खत्म होने पर भारत का कुल स्कोर 211/4  रहा.  वही 120 रन पर नाबाद लौटे मंयक अग्रवाल का लोगों ने तालियों के साथ जोरदार स्वागत किया.

मयंक अग्रवाल ने चौका जड़कर पूरा किया शतक

एक समय जब भारत के  शुरूआत में विकेट जल्दी गिर गये थें. ऐसे में मयंक अग्रवाल बड़ी सूझबूझ के साथ बल्लेबाजी करते हुए, भारत की पारी संभाले में अहम योगदान दिया. उन्होंने 199 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए. मयंक ने इस दौरान 13 चौके और 3 छक्के लगाए.

मयंक अग्रवाल का टेस्ट करियर का चौथा और कीवी टीम के खिलाफ पहला शतक है. जो सही समय पर आया जिसकी भारत को बहुत जरूरत थी. उनके इस शतक के साथ भारत की पारी मजबूत स्थिति में पहुंच गई.

टीम इंडिया को लगे बैक-टू-बैक तीन झटके, मयंक ने संभाली पारी

जब भारत के दिग्गज बल्लेबाज न्यूजीलैंड की गेंदबाजी के सामने धाराशाही हो रहें थे. वहीं मुंबई टेस्ट में टीम इंडिया मुश्किल में फंसती नजर आ रही है. सलामी बल्लेबाजी शुभमन गिल के आउट होने के बाद चेतेश्वर पुजार और फिर कप्तान कोहली भी चलते बने. दोनों बल्लेबाज बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गये.

mayank 6

दूसरे छोड़ से लगातार विकेट गिरने के बावजूद मयंक ने एक छोर संभाले रखा और शानदार शतक जड़ा. मयंक ने पहले विकेट के लिए शुभमन गिल के साथ मिलकर 80 रनों की साझेदारी की.  गिल 44 रन बनाकर मयंक का साथ छोड़ दिया . फिलहाल भारत ने  70 ऑवरों में 221 रन बना लिए है.

इस मैच निर्णायक होने वाला है  कि सीरीज पर कब्जा कौन कर पाएगा. क्योंकि इस मैच को जीतने वाली टीम सीरीज को अपने नाम कर पाएगी. इस मैच की शुरूआत में भारत के तीन विकेट जल्दी गिर गए थे. वही भारत दिग्गज बल्लेबाज  कोहली और पुजारा अपना खाता तक नहीं खोल पाए.