IND vs NZ-T20 Series
IND vs NZ-T20 Series

भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20 Series) के बीच टी20 सीरीज का आगाज टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल मैच के खत्म होने के बाद ही शुरू होगा. लेकिन, कठिन बायो-बबल (bio-bubble) को ध्यान में रखते हुए चयनकर्ता बड़ा फैसला ले सकते हैं. इससे जुड़ी एक बड़ी अपडेट सामने आई है. 17 नवंबर से शुरू भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20) के बीच होने वाली इस टी20 सीरीज में सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया जा सकता है. क्या है इसके पीछे की वजह जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट के जरिए…

इस वजह से सीनियर खिलाड़ियों को दिया जा सकता है आराम

IND vs NZ
IND vs NZ

माना जा रहा है कि, कीवी टीम के खिलाफ एक युवा टीम इस तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारत का प्रतिनिधित्व करेगी. यानी की टीम में मुख्य तौर पर आईपीएल 2021 का हिस्सा रहे कुछ खिलाड़ियों को शामिल किया जा सकता है. भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच होने वाली इस सीरीज का पहला मुकाबला 17 नवंबर जयपुर में, दूसरा 19 नवंबर रांची में और तीसरा मैच 21 नवंबर को कोलकाता में खेला जाएगा. इसके बाद दो टेस्ट मैच भी खेलें जाएंगे. पहला मुकाबला 25 नवंबर कानपुर में और दूसरा टेस्ट मैच 3 दिसंबर से मुंबई में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें:- T20 WC 2021 की टीम में हुए बड़े बदलाव, फाइनल स्क्वॉड में भी युजवेंद्र को नहीं मिली जगह, फैंस ने जताई नाराजगी

WTC के आगाज से ही लगातार ये खिलाड़ी बायो-बबल का कर रहे हैं सामना

WTC-Team India

कप्तान विराट कोहली से लेकर रोहित शर्मा और तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह जैसे बड़े खिलाड़ी जून में साउथेम्प्टन में खेले गए विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के आगाज से ही लगातार बायो-बबल का सामना कर रहे हैं. हालांकि इंग्लैंड में बायो बबल से खिलाड़ियों को ज्यादा परेशानी नहीं हुई थी. लेकिन, मैनचेस्टर में होने वाला 5वां टेस्ट मैच भारतीय खेले में कई कोरोना के केस सामने आने के बाद रद्द हो गया था.

द न्यू इंडियन एक्सप्रेस की माने तो चयन समिति पर नजर रखने वाले सूत्र ने नाम न छापने की शर्तों पर पीटीआई से बात करते हुए बताया कि, ज्यादातर भारतीय सीनियर खिलाड़ी 4 महीने से लगातार बायो-बबल का सामना कर रहे हैं. इसलिए टी20 विश्व कप के बाद, आप चाहेंगे कि वो दिसंबर के अंत में शुरू होने वाले दक्षिण अफ्रीका दौरे से पहले एक ब्रेक लें और फिर से आत्मविश्वास के साथ इस दौरे पर उड़ान भरें.

सीनियर खिलाड़ियों को आराम दिया गया तो ये खिलाड़ी हो सकते हैं घरेलू सीरीज का हिस्सा

Avesh Khan-IND vs NZ
Avesh Khan-IND vs NZ

रिपोर्ट के मुताबिक यह पहले से ही तय हो चुका है कि, भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ T20) के बीच होने वाली सीरीज में कोहली, बुमराह और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों को ब्रेक दिया जाएगा. यहां तक ​​कि इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज से लगातार टीम इंडिया के साथ प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहे रोहित शर्मा को भी आराम की जरूरत होगी. लेकिन, विराट कोहली के टी20 कप्तानी से हटने के बाद यह देखना दिलचस्प होगा कि, इस फॉर्मेट की कमान किसे सौंपी जाती है.

फिलहाल जिस तरह की खबरें सामने आ रही हैं उसे देखते हुए आवेश खान, रूतुराज गायकवाड़, हर्षल पटेल वेंकटेश अय्यर एक बार फिर से चर्चाओं में आ गए हैं. इस तरह की भी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि, न्यूजीलैंड सीरीज के दौरान राहुल द्रविड़ टीम इंडिया के अंतरिम कोच होंगे. क्योंकि टीम के मौजूदा कोच रवि शास्त्री का कार्यकाल इस आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद खत्म हो रहा है.

यह भी पढ़ें:- हसन अली ने टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत से पहले भारत और न्यूजीलैंड को दी बड़ी चुनौती, दे दिया ऐसा बयान