sachin and sawag

IND VS NZ : भारत ने न्यूजीलैंड को मुंबई टेस्ट के चौथे ही दिन 372 रनों के विशाल अंतर से हराकर इतिहास रच दिया. भारती टीम की इज जीत को सबसे बड़ी जीत कहा जा रहा है, क्योंकि भारत ने न्यूजीलैंड को 372 रनों के विशाल अंतर से हराया है. इस लिहास से  सबसे बड़ी जीत है.

भारतीय टीम इससे पहले भी ये ऐसा कारनाम कर चकी है.  साल 2015 में भारत और साउथ अफ्रीका टेस्ट सीरीज खेली गई थी जिसमें  भारत ने साउथ अफ्रीका को दिसंबर 2015 में 337 रनों से हराया था।

भारत ने न्यूजीलैंड की टीम को चटाई धूल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली गई दो मैचों की श्रखृला में भारत 1-0 से कब्जा कर लिया है. इस जीत के साथ ही भारत ने टेस्ट वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में मिली हार का बदला भी ले लिया है. वही भारत ने सीरीज पर 1-0 से अपने नाम कर ली.  540 रनों के भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड टीम की दूसरी पारी 167 रनों पर सिमट गई.

Team India to win test series journey

जब भारत के गेंदबाज विश्वकप में विकेट ना ले पाने पर आलोचना झेलनी पड़ी थी. जिसके बाद भारत के गेंदबाजों ने दमदार वापसी की है और बता दिया, वो हर टीम से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. इस टेस्ट मैच में जीत मिलने के बाद टीम इंडिया ने अपने घर में लगातार 14 टेस्ट सीरीज भी जीत ली है.

भारत की विशाल जीत पर इन भारतीय दिग्गजों ने दी बधाई

भारत ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से अपने नाम कर ली. कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला गया पहला टेस्ट मैच ड्रॉ पर छूटा था. मुंबई टेस्ट में वापसी कर रहे विराट कोहली कोई गलती नहीं दोहराई. विराट कोहली अपनी आक्रमक कप्तानी के लिए जाने जाते है और उन्होंने वैसै ही गेम मैदान पर दिखाया.

World Test Championship 2021-23

भारत की इस विशाल जीत पर भारत के कई दिग्गजों ने टीम इंडिया को अपने अपने अंदाज में बधाई है. वीरेंद्र सहवाग, सचिन तेंदुलकर, वीवीएस लक्ष्मण समेत तमाम दिग्गज क्रिकेटरों ने टीम इंडिया को इस शानदार जीत की बधाई दी है. सचिन ने बताया कि कैसे इस टेस्ट मैच में चारों पारियों में विकेट भारतीयों ने झटके. सचिन ने ट्विटर पर लिखा,

‘टीम इंडिया के लिए क्या शानदार जीत थी. बधाई! एक खास टेस्ट मैच, जहां चारों पारियों में विकेट भारतीयों ने ही लिए।’ दरअसल न्यूजीलैंड की ओर से पहली पारी में एजाज पटेल ने सभी 10 विकेट झटके. वहीं दूसरी पारी में एजाज ने चार और रचिन रविंद्र ने तीन विकेट लिए। एजाज का तो जन्म भी मुंबई में ही हुआ है.

सहवाग ने ट्विटर पर लिखा कि मयंक अग्रवाल की फॉर्म में वापसी सबसे बड़ी बात रही.

सहवाग ने भी टीम इंडिया की जमकर तारीफ की और कहा कि उनके लिए मयंक अग्रवाल की फॉर्म में वापसी सबसे बड़ी बात रही. मयंक ने इस मैच में 150 और 62 रनों की पारियां खेली और मैन ऑफ द मैच चुने गए. मयंक अग्रवाल ने IND VS NZ  की सीरीज में उस समय अच्छी बल्लेबाजी की, जब भारत को जरूरत थी और उन्होंने वैसा ही किया.