IND vs NZ match pil on ranchi t20 match disposed by jharkhand high court
IND vs NZ match pil on ranchi t20 match disposed by jharkhand high court

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ 2nd T20) के बीच आज रांची में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला जाएगा. लेकिन, मुकाबले से पहले इस पर रोक लगाने के लिए झारखंड हाई कोर्ट (Jharkhand high court) में जनहित याचिका दायर की गई थी. ताकि इस मैच को रद्द कराया जा सके. लेकिन, अब इस पर कोर्ट ने अपना फैसला सुनाया है. क्या है मैच को लेकर कोर्ट का निर्णय जानिए हमारी इस रिपोर्ट में…

झारखंड कोर्ट ने खारिज की मैच के खिलाफ जनहित याचिका

IND vs NZ match pil on ranchi t20 match disposed

दरअसल बीते गुरूवार को ही कोर्ट में जनहित याचिका दायर की गई थी. लेकिन, कोर्ट ने इस टी20 मैच को लेकर जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए बिना कोई निर्देश दिए ही इसे खारिज कर दिया है. याचिकाकर्ता की ओर से यह अपील की गई थी कि यदि मैच रद्द नहीं किया जाता है तो कोरोना महामारी को ध्यान पर रखते हुए 50 प्रतिशत दर्शकों को ही स्टेडियम में आने की इजाजत दी जाए.

याचिकाकर्ता ने भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच दूसरे टी20 मैच में 100 फीसदी दर्शकों के प्रवेश पर बैन लगाने की मांग की थी. क्योंकि ये अंतरराष्ट्रीय मसला है और क्रिकेट मैच की तैयारी पूरी हो चुकी है. इसलिए झारखंड हाई कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश डॉक्टर रवि रंजन और न्यायाधीश सुजीत नारायण प्रसाद की खंडपीठ ने बिना किसी तरह के निर्देश दिए याचिका को सीधा खारिज कर दिया है.

धोनी के शहर में अभी तक सिर्फ 2 ही टी20 मैच खेले गए हैं

ranchi stadium

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान एमएस धोनी (MS Dhoni) के शहर रांची के जेएससीए स्टेडियम में सिर्फ 2 ही टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच आयोजित किए गए हैं. आखिरी बार इस मैदान पर साल 2017 में टी20 इंटरनेशनल मुकाबला खेला गया था. उस मुकाबले में बारिश भी हुई थी और भारत ने डीएल नियम से इसमें जीत हासिल की थी. वहीं पहला टी20 मुकाबला साल 2016 में भी टीम इंडिया ने विरोधी टीम को 69 रन से करारी शिकस्त दी थी.

शुक्रवार को एक बार फिर से भारत, न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के खिलाफ होने वाले दूसरे टी20 मैच में जीत हासिल करने के इरादे से उतरेगा. ताकि सीरीज पर आसानी से कब्जा जमा सके. टीम इंडिया की कप्तानी की जिम्मेदारी टीम इंडिया के अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के हाथों में सौंपी जा चुकी है. कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) और कप्तान रोहित शर्मा की जोड़ी ने जयपुर में खेले गए सीरीज के पहले मुकाबले में 5 विकेट से शानदार जीत के साथ अपने नए सफर की शुरूआत की है.