pakvnz newzealand cricket team arrives in pakistan after 18 years 1631354214 2726

IND vs NZ: भारत को रौंदने के लिए विलियमसन इन 11 खिलाड़ियों पर खेल सकते हैं दांव, इन 2 मैच विनर का खेलना तय!

NZ vs IND: टी20 विश्वकप 2022 के सेमीफाइनल मुकाबले में पाकिस्तान से शर्मनाक हार के बाद केन विलियमसन की अगुवाई वाली न्यूज़ीलैंड क्रिकेट टीम भारत का सामना करने वाली है। दोनों टीमों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है, जिसका पहला मुकाबला 18 नवंबर को खेला जाना था। लेकिन बारिश के चलते रद्द करना पड़ गया, ऐसे में अब दूसरे मैच के लिए दोनों टीमों का सामना माउंट माउंगानुई में खेला जाएगा।

सीरीज पर अपना कब्जा करने के लिए दोनों टीमों के लिए शेष मुकाबले नॉक आउट है। ऐसे में केन विलियमसन टीम इंडिया के खिलाफ अपने बेस्ट खिलाड़ियों को प्लेइंग एलेवन में मौका देंगे। आइए जानते हैं दूसरे टी20 मैच में कीवी टीम किस प्लेइंग एलेवन के साथ उतर सकते हैं।

IND vs NZ: न्यूजीलैंड की तरफ से पारी की शुरुआत कर सकते हैं ये खिलाड़ी

Finn Allen-Devon Conway IND vs NZ

भारत के खिलाफ न्यूजीलैंड की ओर से पारी की शुरुआत करने के लिए मैदान पर फिन एलन और ड्वेन कॉनवे की जोड़ी उतर सकती है। पिछले कुछ समय से इस फॉर्मेट में ये जोड़ी ही ओपनिंग करते हुए दिखाई दे रही है। फिन और कॉनवे अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं।

इन दोनों खिलाड़ियों के पास ही टीम को पावर प्ले में अच्छी शुरुआत दिलाने की बेहतर काबिलियत है। वहीं फिन के नाम इस क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में एक शतक भी दर्ज है। ऐसे में भारत के खिलाफ एलन और ड्वेन न्यूजीलैंड को शानदार शुरुआत दिलवा सकते हैं।

मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करते नजर आ सकते हैं ये खिलाड़ी

NZ vs SL: Glenn Phillips

वहीं अगर भारत के खिलाफ दूसरे टी20 मैच के लिए कीवी टीम के मिडिल ऑर्डर की बात की जाए तो तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए खुद कप्तान केन विलियमसन नजर आ सकते हैं। कप्तान का टी20 वर्ल्ड कप 2022 भले ही कुछ खास नहीं रहा, लेकिन उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में अच्छा प्रदर्शन दिखाया था।

चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए ग्लेन फिलिप्स का उतरना तय है। फिलिप्स ने टी20 वर्ल्ड कप 2022 में शानदार बल्लेबाजी करते फैंस को काफी ज्यादा प्रभावित किया है। नंबर पांच पर डेरिल मिशल बल्लेबाजी करने के लिए उतर सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ सेमीफाइनल मैच में उन्होंने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली थी।

IND vs NZ: फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं ये खिलाड़ी

Kane Williamson

न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के लिए पहले टी20 मुकाबले में पारी का अंत करते हुए जेम्स नीशम कर सकते हैं। वहीं उनका साथ देने के लिए मिशेल सेंटनर मैदान पर आ सकते हैं। सेंटनर  नंबर 7 पर तूफानी बल्लेबाजी करने के साथ-साथ टीम के लिए घातक स्पिन गेंदबाजी करते हुए भी दिखाई दे सकते हैं। अगर केन विलियमसन इन दोनों खिलाड़ियों को निचले क्रम पर बल्लेबाजी के लिए भेजते हैं तो संभावना है कि ये अपना शानदार प्रदर्शन दिखाकर टीम के लिए जीत हासिल कर सकते हैं।

ये खिलाड़ी आ सकते हैं गेंदबाजी करते नजर

जेम्स नीशम

भारत (IND vs NZ) के खिलाफ बतौर तेज गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में जेम्स नीशम, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, और एडम मिलन शामिल हो सकते हैं। केन विलियमसन दूसरे टी20 मैच में ज्यादा से ज्यादा तेज गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहते हैं। क्योंकि न्यूजीलैंड की पिचें हमेशा तेज गेंदबाजों की मददगार होती हैं। ऐसे में निशम, लॉकी, टिम और एडम  भारतीय बल्लेबाजों के खिलाफ कहर बरपा सकते हैं। वहीं स्पिनर के तौर पर कप्तान के पास मिशेल और ईश का विकल होगा।

IND vs NZ: दूसरे टी20 मैच के लिए न्यूजीलैंड की संभावित प्लेइंग-XI

फिन एलन, डेवोन कॉनवे (विकेटकीपर), केन विलियमसन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल,जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, ईश सोढ़ी, एडम मिलन।