ICC T20 World Cup 2021

IND vs NZ ICC World T20, 2021 मैच डिटेल्स:

IND vs NZ 

IND vs NZ के बीच इस टूर्नामेंट का 28वाँ मैच 31 अक्टूबर को Dubai International Cricket Stadium, Dubai, United Arab Emirates पर खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM पर शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण Star Sports Network,Hotstar और cricketaddictor.com वैबसाइट पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs NZ ICC World T20, 2021 मैच प्रीव्यू:

यह इस टूर्नामेंट में इन दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला है। इस टूर्नामेंट में दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो दोनों टीमों को अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा है। टीम इंडिया (ग्रुप बी) में अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है वहीं न्यूजीलैंड टीम थोड़ी बेहतर रनरेट के वजह से अंकतालिका में टीम इंडिया से एक स्थान ऊपर है। इस मैच में दोनों टीमों को अपने प्रमुख खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

टीम इंडिया न्यूजीलैंड टीम से T20 वर्ल्ड कप में अभी तक जीत दर्ज करने में नाकामयाब रही है इस मैच में वह अच्छा प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी पाकिस्तान के खिलाफ करारी हार के बाद टीम इंडिया के लिए यह मैच इस टूर्नामेंट में अपनी उम्मीदें कायम रखने के लिए काफी महत्वपूर्ण हो गया है वहीं न्यूजीलैंड टीम भी अपनी पहली हार को भुलाकर इस मैच में शानदार प्रदर्शन करने के इरादे से मैदान में उतरेगी अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती हैं तो दोनो टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

IND vs NZ ICC World T20, 2021 मौसम रिपोर्ट: 

mosum

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा हम बिना रुकावट मैच होने की आशा करते हैं। तापमान 32 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

IND vs NZ ICC World T20, 2021 पिच रिपोर्ट: 

इस पिच पर तेज गेंदबाजों और बल्लेबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है। दूसरी पारी में ड्यू फैक्टर एक अहम रोल अदा कर सकता है इसलिए इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर: 

यहां पहली पारी का औसत स्कोर 141 रन के आस पास का रहा है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है, इसीलिए लक्ष्य का पीछा करते हुए यहां पर सिर्फ 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली (c), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह

संभावित एकादश NZ:

मार्टिन गप्टिल/मार्क चैपमैन, डेरिल मिचेल, केन विलियमसन (c), डेवोन कॉनवे, ग्लेन फिलिप्स, जेम्स नीशम, टिम सेफर्ट (wk), मिशेल सेंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट

IND vs NZ ICC World T20, 2021 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

केन विलियमसन; ये न्यूजीलैंड टीम के कप्तान हैं तथा टीम के सबसे प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। ये काफी अच्छी तकनीक के साथ बल्लेबाजी करते हैं पाकिस्तान के खिलाफ ये काफी अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे पर 25 रन पर दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हो गए इस मैच में ये बल्लेबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

विराट कोहली; इन्होंने इस टूर्नामेंट के पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ  शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए टीम  टीम को संभाला और 150 रन के स्कोर तक पहुंचाया  इस मैच में ये ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

लोकेश राहुल; यह भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज है इन्होंने VIVO IPL टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है हालांकि पहले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ यह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए थे पर इस मैच में यह अच्छा स्कोर और कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है

ऋषभ पंत; ये भारतीय टीम के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज है। ये अंतिम ओवरों में काफी तेजी से रन बनाने की काबिलियत रखते हैं पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ इन्होंने 30 गेंदों में 39 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को संभाला इस मैच में भी  टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

डेरिल मिचेल; इन्होंने पिछले मुकाबले में पाकिस्तान के खिलाफ 20 गेंदों में 27 रन की शानदार पारी खेलकर टीम को संभाला इस मैच में भी है बल्लेबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं 

मोहम्मद शमी; इन्होंने VIVO IPL टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है इस पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद भी प्राप्त होती है इसलिए यह इस मैच में गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं 

IND vs NZ ICC World T20, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: डेवोन कॉनवे, विराट कोहली

उपकप्तान:रोहित शर्मा, डेरिल मिचेल

IND vs NZ ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 1

IND vs NZ

विकटकीपर: डेवोन कॉनवे

बल्लेबाज; रोहित शर्मा, लोकेश राहुल, विराट कोहली,केन विलियमसन

आलराउंडर: डेरिल मिचेल, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज: ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट,वरुण चक्रवर्ती, जसप्रीत बुमराह

IND vs NZ ICC World T20, 2021 ड्रीम 11 टीम 2

IND vs NZ

विकटकीपर: ऋषभ पंत 

बल्लेबाज; रोहित शर्मा,  विराट कोहली,केन विलियमसन,सूर्यकुमार यादव,मार्टिन गप्टिल

आलराउंडर: डेरिल मिचेल, जेम्स नीशम

गेंदबाज: ईश सोढ़ी, ट्रेंट बोल्ट,मोहम्मद शमी

IND vs NZ ICC World T20, 2021 विशेषज्ञ सलाह: 

यह पिच पर स्पिन गेंदबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है, इसलिए इस मैच में 1-4-2-4 के कंबीनेशन के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। रोहित शर्मा, डेरिल मिचेल  ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए एक अच्छे विकल्प साबित हो सकते हैं। 

IND vs NZ ICC World T20, 2021 संभावित विजेता:

IND के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer