Team India vs New Zealand
Team India vs New Zealand

IND vs NZ Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट – T20 Series, 2021

IND vs NZ T20 Series, 2021 मैच डिटेल्स:

स्टेडियमIND vs NZ  के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की टी20 श्रृंखला का तीसरा मैच 21 नवंबर को Eden Gardens, Kolkata, India में खेला जाएगा। यह मैच 07:00 PM(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs NZ T20 Series, 2021 मैच प्रीव्यू:

दूसरे मैच में भी भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए न्यूजीलैंड को 7 विकेट से हराकर श्रृंखला में 2-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर 153 रन बनाए ,लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम रोहित शर्मा,लोकेश राहुल की शानदार बल्लेबाजी के बदौलत लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही। इस आखिरी टी20 मैच में न्यूजीलैंड टीम को अपने सभी खिलाड़ियों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

अगर न्यूजीलैंड टीम को इस मैच में जीत दर्ज करनी है तो सभी खिलाड़ियों को एकजुट होकर शानदार प्रदर्शन करना होगा न्यूजीलैंड टीम के तरफ से सलामी बल्लेबाज मार्टिन गुप्टिल  ने दोनों मैचों में 101 रन बनाए हैं। इस मैच में भी टीम को उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। दूसरी ओर भारतीय टीम इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए इस मैच को जीतकर श्रंखला को 3-0 से जीतने के इरादे से मैदान में उतरेगी। अगर दोनों टीमें अपनी क्षमता अनुसार प्रदर्शन करती है तो दोनों टीमों के बीच एक अच्छा मुकाबला देखने को मिल सकता है। 

IND vs NZ T20 Series, 2021 मौसम रिपोर्ट:

mosum

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 23 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों के अनुकूल नजर आई है पिछले कुछ मुकाबलों में यहां पर लो- स्कोरिंग मैच हुए हैं इसलिए टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 129 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

रोहित शर्मा/रुतुराज गायकवाड़, लोकेश राहुल, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन/ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, अक्षर पटेल, रविचंद्रन अश्विन/युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, दीपक चाहर/आवेश खान, भुवनेश्वर कुमार

संभावित एकादश NZ:

मार्टिन गप्टिल, डेरिल मिशेल, मार्क चैपमैन, ग्लेन फिलिप्स, टिम सीफर्ट (wk), जिमी नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउथी (c), ईश सोढ़ी, लॉकी फर्ग्यूसन / एडम मिल्ने, ट्रेंट बोल्ट

IND vs NZ T20 Series, 2021  ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

मार्टिन गप्टिल; यह न्यूजीलैंड टीम के काफी अनुभवी सलामी बल्लेबाज है। इस श्रृंखला  में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए दो मैचों में 101 रन बनाए हैं  यह काफी आक्रामक शैली के बल्लेबाज है इस मैच में भी यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं। 

लोकेश राहुल; इन्होंने हाल ही में खत्म हुए ICC World T20 Mens टूर्नामेंट में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 48 की औसत से 194 रन बनाए यह काफी प्रतिभाशाली बल्लेबाज है। पिछले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 49 गेंदों में 65 रन बनाए  इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

मार्क चैपमैन; ये न्यूजीलैंड टीम के युवा बल्लेबाज है इन्हें केन विलियमसन के जगह पर टीम में जगह दी गई है और इन्होंने इस श्रंखला में अभी तक 2 मैचों में 42 की औसत से 84 रन बनाए हैं। इस मैच में भी न्यूजीलैंड टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है।

भुवनेश्वर कुमार; यह भारतीय टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है यह काफी लंबे समय से खराब फॉर्म  से जूझ रहे थे लेकिन इन्होंने इस श्रंखला  में शानदार प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए इस मैच में भी यह गेंदबाजी से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

डेरिल मिशेल;  ICC World T20 Mens  टूर्नामेंट में न्यूजीलैंड टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं इन्होंने 35 की औसत से 208 रन बनाए इस श्रंखला में अभी तक उन्होंने 31 रन बनाए हैं और 1 विकेट लिया है इस मैच में  टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

रोहित शर्मा; इन्होंने ICC World T20 Mens टूर्नामेंट में शुरुआती दोनों मुकाबलों के बाद शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों मैचों में  अर्थशतक बनाया इस श्रंखला के पहले मैच में इन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 48 रन बनाए तथा दूसरे मैच में भी शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन करते हुए 55 रन बनाए इस मैच में भी भारतीय टीम को इनसे अच्छी शुरुआत की उम्मीद है।

ट्रेंट बोल्ट; ये न्यूजीलैंड टीम के प्रमुख तेज गेंदबाज है तथा न्यूजीलैंड टीम की तरफ से ICC World T20 Mens टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज भी है। इस श्रृंखला के पहले मैच में भी इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए इस मैच में भी यह गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

टिम साउथी; दूसरे मैच में इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 3 विकेट लिए इस मैच में भी न्यूजीलैंड टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

IND vs NZ T20 Series, 2021 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: लोकेश राहुल,डेरिल मिचेल

उपकप्तान; रोहित शर्मा,युजवेंद्र चहल

IND vs NZ T20 Series, 2021 ड्रीम 11 टीम 1:

Screenshot 2021 11 21 10.37.35 AM

विकेटकीपर; टिम सीफर्ट

बल्लेबाज: लोकेश राहुल,मार्टिन गप्टिल,सूर्यकुमार यादव,मार्क चैपमैन

आल राउंडर: डेरिल मिचेल,जिमी नीशम

गेंदबाज; ट्रेंट बोल्ट,रविचंद्रन अश्विन, भुवनेश्वर कुमार,हर्षल पटेल

IND vs NZ T20 Series, 2021 ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 11 21 10.39.00 AM

विकेटकीपर; ईशान किशन

बल्लेबाज: लोकेश राहुल,मार्टिन गप्टिल,रोहित शर्मा,श्रेयस अय्यर

आल राउंडर: डेरिल मिचेल,जिमी नीशम

गेंदबाज; ट्रेंट बोल्ट, हर्षल पटेल,युजवेंद्र चहल,आवेश खान

IND vs NZ T20 Series, 2021 विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर  बल्लेबाजों और गेंदबाजों दोनों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से मदद प्राप्त होती है। लोकेश राहुल,डेरिल मिचेल ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

IND vs NZ T20 Series, 2021 संभावित विजेता:

IND के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer