IND vs NZ Test Series- Man Of The Match- 4 Players
IND vs NZ Test Series- Man Of The Match- 4 Players
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत-न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जा रहे कानपुर टेस्ट मैच में दोनों टीमों की पहली इनिंग खत्म हो चुकी है. बेहतरीन शुरूआत के बाद भी खेल के तीसरे दिन न्यूजीलैंड की पहली पारी 296 रन पर सिमट गई. टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय गेंदबाजों ने शानदार खेल दिखाते हुए अपना जलवा बिखेरा और मेहमान टीम को ऑलआउट करने में सफल रही.

इस टेस्ट मैच में कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा. कीवी टीम की ओर से साउथी और जेमीसन जैसे तेज गेंदबाजों ने अपना दमखम दिखाया तो वहीं भारत की ओर से एक बार फिर से स्पिनर्स को जबरदस्त सफलता हासिल हुई. इसके अलावा अय्यर और गिल जैसे बल्लेबाजों ने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया.

फिलहाल अभी तक पहले टेस्ट मैच का नतीजा नहीं आया है. क्योंकि अभी 2 दिन का खेल बाकी है और आखिरी टेस्ट मैच मुंबई में होना बाकी है. लेकिन, जिस तरह का अभी तक दोनों टीमों के खिलाड़ियों का प्रदर्शन रहा है उसके आधार पर हम इस खास रिपोर्ट में उन 4 खिलाड़ियों की बात करने जा रहे हैं जो भारत-न्यूजीलैंड (IND vs nZ) के बीच चल रही सीरीज के बाद मैन द मैच (Man Of The Match) का खिताब अपने नाम कर सकते हैं.

श्रेयस अय्यर

Shreyas Iyer

 

इस लिस्ट में पहला नाम भारतीय बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का है जिनके टेस्ट करियर का ये डेब्यू मुकाबला था. लेकिन, उन्होंने अपनी बल्लेबाजी में जो निरंतरता दिखाई वो अनुभवी बल्लेबाज भी नहीं दिखा सका. भारत की ओर से उन्होंने उस वक्त टीम की पारी को संभाला जब टीम इंडिया 4 अहम विकेट गंवा चुकी थी. इस दौरान अय्यर एक छोर को संभाले खड़े रहे.

उन्होंने विकेट बचाने के साथ ही टीम के बोर्ड स्कोर को भी मजबूत किया. इस दौरान उनका साथ रवींद्र जडेजा ने बखूबी दिया और भारत के लिए शानदार अर्धशतकीय पारी खेली. शुरूआत में अय्यर जरूर लड़खड़ाए. लेकिन, पिच पर जमने के बाद उन्होंने अपनी शानदार प्रतिभा का प्रदर्शन किया जिसने बड़े-बड़े दिग्गजों का भी दिल जीत लिया.

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच जारी कानपुर टेस्ट मैच में 61.40 के शानदार स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने 105 रन की शानदार पारी खेली. फिलहाल अभी दूसरी इनिंग में वो बल्लेबाजी कर रहे हैं. लेकिन, जिस तरह से अय्यर ने अपना खेल दिखाया है और उन्हें दूसरे मुकाबले में भी खेलने का मौका मिलता है और वो कमाल करते हैं तो ये कहा जा सकता है कि मैन ऑफ द सीरीज का खिताब अय्यर अपने नाम कर सकते हैं.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse