IND vs NZ

क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल (Hagley Oval Christchurch) मैदान पर भारतीय टीम और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। यए  मुकाबला शिखर धवन की टीम के लिए करो या मरो जैसा है। दूसरा मैच रद्द होने और पहले वनडे मुकाबले में शानदार जीत हासिल करने के बाद मेजबान टीम इस श्रृंखला में 1-0 से आगे है।

ऐसे में मेहमान टीम आखिरी मुकाबले जीत दर्ज कर सीरीज को ड्रॉ पर खत्म करने के मंसूबे से मैदान पर उतरेगी, जबकि कीवी टीम भारत को वनडे मैच में मात देने के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी।  वहीं मैच से पहले टॉस का सिक्का उछाला गया, जोकि न्यूज़ीलैंड के पलड़े में जाकर गिरा। जिसके बाद केन ने पहले गेंदबाजी का फैसला किया।

IND vs NZ: टॉस जीतकर कीवी टीम ने किया पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला

IND vs NZ

दरअसल, साल 2019 में हुए वनडे वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारतीय टीम को न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) ने कड़ी शिकस्त दी थी। 9 जुलाई को मेनचेस्टर में मिली इस हार के बाद से भारतीय टीम कीवी टीम को एक भी वनडे मुकाबले में मात नहीं दे सके है। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हुए पिछले दौरे पर तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी मेहमान टीम 3-0 से सीरीज गंवाई थी।

ऐसे में जहां एक तरफ केन विलियमसन की टीम 30 नवंबर को क्राइस्टचर्च के हेग्ले ओवल मैदान पर होने वाले इस मैच में जीत दर्ज कर भारत को वनडे मैच में मात देने के सिलसिले को जारी रखना चाहेगी, तो वहीं मैन इन ब्लू इस शर्मनाक परंपरा को तोड़ने की हर मुमकिन कोशिश करेगी।

इसी वजह से फैंस तीसरे वनडे मुकाबले को लेकर फैंस भी काफी ज्यादा एक्साइटेड हैं। हालांकि मैच के शुरू होने से पहले टॉस का सिक्का उछाला गया, जोकि कीवी टीम के पक्ष में जाकर गिरा। टॉस जीतकर केन ने पहले गेंदबाज़ का फैसला किया।

IND vs NZ: तीसरे वनडे के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

dl.beatsnoop.com 3000 3jXa7VQUts scaled

भारत की प्लेइंग-XI: शुभमन गिल, शिखर धवन, दीपक हुड्डा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, श्रेयस अय्यर, वॉशिंगटन सुंदर, दीपक चाहर, उमरान मलिक, अर्शदीप सिंह, युज़वेंद्र चहल।

न्यूज़ीलैंड की प्लेइंग-XI: फ़िन ऐलेन, डेवन कॉन्वे, केन विलियमसन, टॉम लेथम, डैरिल मिचेल, ग्लेन फ़िलिप्स, मिचेल सैंटनर, एडम मिलन, मैट हेनरी, टिम साउदी, लॉकी फ़र्ग्युसन।