Akash Chopra selected playing XI for Mumbai Test
Akash Chopra selected playing XI for Mumbai Test

IND vs NZ 2nd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच शुक्रवार यानी कल से दूसरा टेस्ट मैच मुंबई में खेला जाएगा. जिस पर भारत के पूर्व खिलाड़ी की प्रतिक्रिया आई है. कानपुर में खेले गये पहले टेस्ट मैच को लेकर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा खराब बल्लेबाजी पर लोगों की आलोचनाओं का शिकार हो रहें हैं. ये दोनों खिलाड़ी टेस्ट फार्मेंट के लिए जाने जाते है. चेतेश्वर पुजारा टेस्ट मैच में क्रिज पर समय बिताने में माहिर है पर वो भी पहले टेस्ट मैच में अपने बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए. जिस पर भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने दोनों के लिए बड़ी बात कह डाली.

आकाश चोपड़ा ने रहाणे और पुजारा साधा निशाना

कानपुर टेस्ट मैच से ही अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा खराब बल्लेबाजी के कारण आलोचनाओं का शिकार हो रहें है. वही अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा खराब बल्लेबाजी पर भारत के पूर्व खिलाड़ी आकाश चोपड़ा ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Akash Chopra selected playing XI for Mumbai Test
Akash Chopra

हमें पता है कि अगर रिद्धिमान साहा नहीं खेलते हैं तो उनकी जगह केएस भरत आ सकते हैं। मयंक अग्रवाल को बाहर रखा जा सकता है, और चेतेश्वर पुजारा और अजिंक्य रहाणे दोनों को एक और मौका मिलेगा. लेकिन जब अग्रवाल पहले गेम में असफल रहे, उन्होंने भारतीय परिस्थितियों में काफी रन बनाए. मुझे लगता है कि उसे उचित मौका दिया जाना चाहिए. पूरे सम्मान के साथ, मुझे लगता है कि रहाणे और पुजारा से आगे देखने का समय आ गया है.

अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा दोनों ही शानदार खिलाड़ी हैं और उतार-चढ़ाव खेल का हिस्सा हैं. लेकिन रहाणे ने इस साल रन नहीं बनाए हैं और उनका औसत साधारण है. जब कप्तान विराट कोहली आते हैं और स्टैंड-इन कप्तान रहाणे बाहर जाते हैं तो मेरे लिए यह एक समान रिप्लेसमेंट है.

कोहली की वापसी पर अजिंक्य रहाणे और चेतेश्वर पुजारा पर लटकी तलवार

virat kohli test Captaincy
virat kohli

दूसरे टेस्ट मैच से नियमित कप्तान विराट कोहली की वापसी हो रही है. ऐसे में भारतीय टीम मैनेजमेंट के सामने अब ये सवाल है कि किस खिलाड़ी को बाहर किया जाए. कोहली को टीम में लाने के लिए किसी ना किसी एक खिलाड़ी को जरूर बाहर करना पड़ेगा. श्रेयस अय्यर पिछले मुकाबले में शतक लगाकर आ रहे हैं. श्रेयस अय्यर ने अपने पहले टेस्ट मैच की दोनों पारियों में बल्ले के साथ कमाल दिखाया. इसलिए  उन्हें ड्रॉप नहीं किया जा सकता है. ऐसे में रहाणे और पुजारा में से किसी एक को ड्रॉप करना होगा.