IND vs NZ 2nd ODI

IND vs NZ: बारिश ने किया सूर्या-गिल की आतिशी पारी का मजा किरकिरा, खराब मौसम की वजह से रद्द करना पड़ा दूसरा ODI∼

भारत और न्यूज़ीलैंड (IND vs NZ) के बीच खेले जाने वाला दूसरा वनडे मैच बारिश की भेंट चढ़ गया है। रविवार यानी 27 नवंबर को हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में तीन मैचों की सीरीज का दूसरा वनडे मुकाबला खेला जाना था, लेकिन बार-बार बारिश के खलल डालने की वजह से इस मैच को रद्द करना पड़ा। दूसरे मैच का कोई नतीजा नहीं निकल पाने के चलते मेजबान टीम इस सीरीज में अब भी 1-0 से आगे है।

IND vs NZ: बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा वनडे मुकाबला

IND vs NZ

हैमिल्टन के सेडॉन पार्क में खेले जाने वाला दूसरा वनडे मुकाबला बारिश के चलते रद्द करना पड़ा। 27 नवंबर को खेले जा रहे इस मैच में पहले तो बारिश के चलते टॉस का सिक्का उछालने में कुछ मिनट की देरी हुई। निर्धारित समय से पंद्रह मिनट देर से हुए टॉस को कीवी टीम ने जीत लिया, जिसके बाद केन ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

हालांकि टॉस होने के बाद भी बारिश ने मैच में खलल डाला और मैच देर से शुरू हुआ। टीम इंडिया की तरफ से कप्तान शिखर धवन और शुभमन गिल की जोड़ी ने धीमी शुरुआत करते हुए 4.5 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 22 रन बना लिए थे। जिसके बाद बारिश ने एक बार फिर अड़चन डाली और मैच को फिर रोका गया।

IND vs NZ: ओवर्स में हुई कटौती

Suryakumar Yadav

कुछ घंटों तक मुकाबले के रुकने के बाद नियमों में बदलाव किए गए। 50 ओवर का यह मुकाबला अब 29 ओवरों में खेला जा रहा है। इसके आलवा इनिंग ब्रेक महज 10 मिनट का होगा और ड्रिंक्स ब्रेक की सुविधा उपलब्ध नहीं होगी। साथ ही भारत कीवी टीम के लिए जो टारगेट सेट करेगा उसको डीएलएस मेथड के जरिए रिवाइज्ड किया जाएगा।

मेजबान टीम को जीत के लिए रिवाइज्ड टारगेट को ही हासिल करना होगा। कवर्स के हटाने के बाद मैच फिर शुरू हुआ। हालांकि भारत की पारी के 12.5 ओवर में बारिश के फिर खलल डालने के बाद मैच को रद्द कर दिया गया। मैच रद्द होने तक भारतीय टीम ने एक विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए लिए थे।