NZ vs IND - 3rd T20

भारत और न्यूजीलैंड (IND vs NZ) के बीच 3 मैचों का तीसरा और अंतिम मुकाबला 22 नवंबर को नेपियर के मैदान पर खेला जाएगा. बारिश के कारण पहला मुकाबला रद्द हो गया था. लेकिन भारतीय टीम ने दूसरा मुकाबला जीतकर इस सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है. वहीं हार्दिक पांड्या एंड कंपनी की अंतिम मैच को जीतकर सीरीज कब्जा जमाने पर चाहेगी. जबकि मेजबान न्यूज़ीलैंड इस मैच में सीरीज बचाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी. चलिए इस मुकाबले से पहले जान लेते हैं कि दोनों टीमों की तरफ से कौन से बल्लेबाज पारी का आगाज कर सकते हैं?

भारत की संभावित सलामी जोड़ी

IND vs NZ: संजू सैमसन और ईशान किशन

sanju and Ishan
sanju and Ishan

भारतीय टीम की तरफ से दांए हाथ के बल्लेबाज ईशान किशन और संजू सैमसन (Sanju Samson and Ishan Kishan)को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. क्योंकि पिछले मुकाबले में पंत कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए थे और 6 रन बनाकर सस्ते में आउट हो गए थे. जबकि उनके जोड़ीदार 36 रन बनाए थे. ऐसे में अगर इन दोनों खिलाड़ियों का पारी का आगाज करने को मिलता है तो ऐसे में ये दोनो भारतीय प्लेयर्स न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के लिए मुसीबत खड़ी कर सकते हैं. क्योंकि ईशान और सैमसन आक्रामक अंदाज में बड़ी पारी खेलने के आदि है. उम्मीद है कि इस मैच में उनके बल्ले से रन देखने को मिलेंगे.

न्यूज़ीलैंड की संभावित सलामी जोड़ी

फिन एलेन और डेविड कॉन्वे

Devon Conway and Finn Allen
Devon Conway and Finn Allen

न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज के रूम में पारी का आगाज करते हुए  फिन एलेन और डेवन कॉन्वे को (Devon Conway and Finn Allen) देखा जा सकता है. दोनों ही खिलाड़ी शुरूआत में विस्फोटक बल्लेबाजी करने के लिए जाने जाते है. वहीं फिन एलेन अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे है. हालांकि वो पिछले मुकाबले में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए थे, लेकिन टीम इंडिया उन्हें हलके में लेने की कोई गलती नहीं करेगी. वहीं दूसरे छोर पर दांए हाथ के बल्लेबाज डेविड कॉन्वे भी बड़े शॉट खेलकर मैच का रूख बदलने का माद्दा रखते हैं. अगर यह सलामी जोड़ी चल गई तो टीम इंडिया का सीरीज जीतने का सपना चकनाचूर कर सकती है.

और पढ़े: भारतीय क्रिकेट टीम के सेलेक्शन कमिटी में जुड़ने वाले हैं ये 4 नाम, ये पूर्व खिलाड़ी है चीफ सेलेक्टर के लिए पहली पसंद