IND vs NED Pitch and weather report

भारतीय टीम सुपर 12 में अपने दूसरे मुकाबले के लिए मेलबर्न से सिडनी पहुंच चुकी है. यहां 27 अक्टूबर को भारत और नीदरलैंड (IND vs NED) के बीच सिडनी में खेला जाएगा.  इस मुकाबले में रोहित शर्मा और स्कॉट एडवर्ड आमने सामने होंगे. हालांकि पाकिस्तान को हराने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ियों का मनोबन सातवें आसमान पर होगा. रोहित शर्मा एंड कंपनी इस मुकाबले में नीदरलैंड को हराकर अपनी सेमीफाइनल की राह आसान करना चाहेगी. लेकिन, इस मैच से पहले पिच और मौसम का मिजाज जान लेते हैं. कहीं बारिश तो नहीं कर देगी इस मैच का मजा किरकिरा?

IND vs NED मैच में सिडनी का ऐसा रहेगा मौसम

IND vs NED, Weather Reports

बृहस्पतिवार को यानी 27 अक्टूबर को भारत और नीदरलैंड (IND vs NED) के बीच सिडनी मैच खेला जाना है. फिलहाल इस मैच में पूर्वानुमान की माने तो आसमान में बादल छाए रहेंगे. बीच-बीच में हल्की धूप भी रहेगी और खराब मौसम की वजह से पिच पर खतरे के बादल मंडराते रहेंगे. फैंस के लिए बुरी खबर यह है कि बारिश होने की संभावना 80 प्रतिशत है.

गुरूवार को यहां तापमान 14 से 24 डिग्री सेल्सियस के बीच होगा. जबकि हवा 19 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से चलेगी. इसके अलावा ह्यूमिडिटी 61 प्रतिशत होगी. लेकिन बादल मैदान पर छाए रहेंगे और यह काले बादल कब बारिश में बदल जाएं. इस बारे में कुछ कहा नहीं जा सकता है.

क्या कहती है सिडनी की पिच रिपोर्ट?

Sydney pitch

मौसम के बाद अब सिडनी क्रिकेट ग्राउंड पर बनी पिच करते हैं. आजकल किसी भी टीम की जीत में पिच बर्ताव पर काफी निर्भर करता है, क्योंकि कप्तान उसी हिसाब से गेंदबाजों का चुनाव करता है, अगर सिडनी के पिच की बात करें तो यहां बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है. क्योंकि गेंद बल्ले पर जमकर आती है. जिसका फायदा बैटर को मिल सकता है.

यह पिच स्पिनर्स के लिए थोड़ी मददगार रहती है. ऐसे में रोहित शर्मा एक ऑलराउंडर और दो स्पिनरर्स के साथ मैदान पर उतर सकते हैं. हालांकि भारतीय बल्लेबाज स्पिनरों को अच्छा खेलते हैं ऐसे में नीदरलैंड्स के खिलाफ उम्मीद की जा रही है कि जमकर चौके-छक्के देखने को मिल सकते हैं और एक हाईस्कोरिंग मुकाबला की उम्मीद की जता रही है. बता दें कि सिडनी की इस पिच का औसत स्कोर 160 रन है.

One reply on “IND vs NED: मैच के आगाज के से पहले भारतीय फैंस के लिए आई बुरी खबर, बारिश में धुल सकता है भारत-नीदरलैंड्स का मैच”

Comments are closed.