ICC T20 World Cup 2021

IND vs NAM Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –  ICC World Twenty20, 2021

IND vs NAM ICC World T20, 2021 मैच डिटेल्स:

dubaistadiumnew 1631877831

IND vs NAM के बीच ICC World T20, 2021 टूर्नामेंट का 42वा मैच 9 नवंबर को Dubai International Cricket Stadium, Dubai, United Arab Emirates  में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs NAM ICC World T20, 2021  मैच प्रीव्यू:

न्यूजीलैंड टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए अफगानिस्तान टीम को 8 विकेट से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है और इसी के साथ भारतीय टीम की इस टूर्नामेंट में सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें लगभग समाप्त हो चुकी है। शुरुआती दोनों मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी करते हुए अगले दोनों मुकाबलों में  बड़े अंतर से जीत दर्ज की लेकिन न्यूजीलैंड टीम 2 पॉइंट ज्यादा होने की वजह से  सेमीफाइनल में अपनी जगह बनाने  कामयाब रही। टीम इंडिया के लिए पिछले दोनों मुकाबलों में टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा और लोकेश राहुल ने शानदार प्रदर्शन किया है।

दूसरी ओर NAM टीम वर्ल्ड कप में पहली बार खेल रही है इस लिहाज से देखा जाए तो उन्होंने इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। न्यूजीलैंड के खिलाफ  उन्हें हार का सामना करना पड़ा है लेकिन NAM टीम ने यह दर्शाया है कि वे आने वाले समय में एक बेहतर और मजबूत टीम बन सकती है। NAM टीम में काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है जिनसे आने वाले समय में काफी उम्मीदें हैं। दोनों टीमें इस मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज करने के इरादे से मैदान में उतरेगी। 

IND vs NAM ICC World T20, 2021  मौसम रिपोर्ट:

mosum

आसमान बिल्कुल साफ रहेगा बारिश होने की संभावना नहीं है। तापमान 29 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

IND vs NAM ICC World T20, 2021  पिच रिपोर्ट:

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल नजर आई है। इस पिच पर शुरुआत में तेज गेंदबाजों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में ड्यू फ़क्टर एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकता है इसलिए इस मैच में इस पिच पर टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करना सही निर्णय रहेगा।

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा मुश्किल नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 141 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी आसान नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 60 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

लोकेश राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली (c), सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (wk), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर/वरुण चक्रवर्ती, रविचंद्रन अश्विन, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह

संभावित एकादश NAM:

स्टीफन बार्ड, माइकल वैन लिंगन, क्रेग विलियम्स, गेरहार्ड मेरवे इरास्मस (c), डेविड विसे, जे जे स्मिट, जेन ग्रीन (wk), जेन निकोल लोफी-ईटन, रूबेन ट्रम्पेलमैन, जान फ्रिलिंक / कार्ल बिरकेनस्टॉक, बेन शिकोंगो / बर्नार्ड स्कोल्ज़

IND vs NAM ICC World T20, 2021  ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

लोकेश राहुल; इन्होंने पिछले दोनों मुकाबलों में शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया है यह इस टूर्नामेंट में अभी तक 140 रन बना चुके हैं इस मैच में भी यह बड़ा स्कोर कर सकते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है।

रोहित शर्मा; शुरुआती दोनों मुकाबलों में खराब प्रदर्शन के बाद रोहित शर्मा ने टूर्नामेंट में शानदार वापसी करते हुए पिछले दोनों मुकाबलों में शानदार प्रदर्शन किया है इस टूर्नामेंट में अभी तक 118 रन बना चुके हैं यह काफी आक्रामक शैली के बल्लेबाज है इस मैच में यह ड्रीम टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

डेविड विसे; ये NAM टीम के प्रमुख खिलाड़ी है इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 201 रन बनाए हैं और 6 विकेट लिए हैं इस मैच में यह बल्ले और गेंद दोनों से अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

जान फ्रिलिंक; NAM टीम की तरफ से इन्होंने इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 8 विकेट लिए हैं। यह काफी अच्छे मिश्रण के साथ गेंदबाजी करते हुए नजर आए हैं इस मैच में भी यह ड्रीम टीम में गेंदबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकते हैं। 

मोहम्मद शमी; यह भारतीय टीम के तेज गेंदबाज है इन्होंने पिछले दोनों मुकाबले में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 6 विकेट लिए हैं। ये अंतिम ओवरों में गेंदबाजी करने आते हैं इस मैच में यह 2 से 3 विकेट निकाल सकते हैं। 

IND vs NAM ICC World T20, 2021  कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: रोहित शर्मा,लोकेश राहुल

उपकप्तान:मोहम्मद शमी,डेविड विसे

IND vs NAM ICC World T20, 2021  ड्रीम 11 टीम 1:

IND vs NAM Dream11 Prediction
IND vs NAM Dream11 Prediction

विकेटकीपर;ऋषभ पंत

बल्लेबाज:लोकेश राहुल, रोहित शर्मा,गेरहार्ड मेरवे इरास्मस 

आल राउंडर:डेविड विसे, जे जे स्मिट, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज;वरुण चक्रवर्ती, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह,जान फ्रिलिंक

IND vs NAM ICC World T20, 2021  ड्रीम 11 टीम 2:

IND vs NAM Dream11 Prediction
IND vs NAM Dream11 Prediction

विकेटकीपर;जेन ग्रीन

बल्लेबाज:लोकेश राहुल, रोहित शर्मा,गेरहार्ड मेरवे इरास्मस 

आल राउंडर:डेविड विसे, जे जे स्मिट, रवींद्र जडेजा

गेंदबाज; मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह,जान फ्रिलिंक,रविचंद्रन अश्विन

IND vs NAM ICC World T20, 2021  विशेषज्ञ सलाह:

इस पिच पर बल्लेबाजों को मदद प्राप्त होती है, दूसरी पारी में स्पिन गेंदबाजों को पिच से थोड़ी मदद प्राप्त होती है।  मोहम्मद शमी,डेविड विसे कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

IND vs NAM ICC World T20, 2021  संभावित विजेता:

IND के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा संतुलित और मजबूत टीम नजर आ रही है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer