IND vs ENG-Shardul

भारत-इंग्‍लैंड (IND vs ENG) के बीच दूसरा टेस्‍ट मैच गुरुवार को लॉर्ड्स में खेला जाना है. लेकिन उससे पहले इन दोनों टीमों को तगड़े झटके लग चुके हैं. इस समय दोनों टीमें दूसरे मुकाबले में बेहतरीन प्रदर्शन कर सीरीज में 1-0 से बढ़त बनाना चाहती हैं. लेकिन, उससे पहले नॉर्टिंघम में खेला गया पहला मुकाबला बारिश के कारण ड्रॉ हो गया था. यही वजह है कि दूसरा टेस्‍ट दोनों टीमों के लिए काफी ज्यादा मायने रखता है.

भारत-इंग्लैंड(IND vs ENG) के बीच दूसरे टेस्ट से पहले आई बुरी खबर

IND vs ENG

गुरूवार से मैच की शुरूआत होनी है, लेकिन, उससे पहले ही दोनों के लिए बुरी खबर दस्तक दे चुकी है. हाल ही में ईसीबी ने खुद इस बात की पुष्टि की है कि, लॉर्ड्स के मैदान पर वॉर्म-अप के दौरान स्टुअर्ट ब्रॉड (stuart broad) के दाएं पैर की एड़ी मुड़ी गई थी और वो चोटिल हो गए हैं. बोर्ड ने यह भी बताया कि, वह आज के मुकाबले में प्रैक्टिस के दौरान उपलब्ध नहीं था. ऐसे में उनकी इंजरी के बारे में पता लगाने के लिए उन्हें बुद्धवार को स्कैन के लिए भेजा जाएगा.

photo 2021 08 11 14 44 25

हालांकि, द गार्डियन की रिपोर्ट की माने तो ब्रॉड के दाएं पैर की एड़ी मुड़ी और वह फिसल गए. तब ब्रॉड वॉर्म-अप जॉग कर रहे थे. इसके साथ ही गार्डियन ने इस बात की भी जानकारी दी है कि, भारतीय ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) भी हैमस्ट्रिंग की समस्‍या से जूझ रहे हैं. पहले टेस्ट में टीम इंडिया का हिस्सा रहे शार्दुल अगर भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाले मैच से बाहर होते हैं तो उनकी जगह अश्विन की वापसी हो सकती है.

शार्दुल और ब्रॉड को ये खिलाड़ी कर सकते हैं रिप्लेस

photo 2021 08 11 13 41 01

फिलहाल इंग्लैंड की बात करें तो चोट की समस्या के कारण टीम पहले कई चुनौतियों से जूझ रही है. क्योंकि जोफ्रा आर्चर भी इंजरी के चलते इस सीरीज से बाहर हो चुके हैं. वहीं प्रतिभाशाली ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक पर जा चुके हैं. उन्होंने इसके पीछे की वजह मानसिक तनाव बताया था. ऐसे में इंग्लिश टीम के लिए अब और दिक्कतें खड़ी हो गई हैं.

मीडिया रिपोर्ट की माने तो अगर स्टुअर्ट ब्रॉड भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाले दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होते हैं. तो उन्हें मार्क वुड रिप्लेस कर सकते हैं. हालांकि अभी इसे लेकर कोई ऑफिशियल जानकारी साझा नहीं की है. इस बात की केवल संभावनाएं जताई जा रही हैं. ऐसे में जब ब्रॉड की इंजरी रिपोर्ट सामने आएगी उसके बाद ही किसी तरह का कोई फैसला लिया जाएगा. फिलहाल शार्दुल को लेकर भी अभी तक कोई जानकारी स्पष्ट नहीं हो सकी है.