Team India
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम में हमेशा से ही शानदार बल्लेबाज मौजूद रहे हैं। जिन्होंने दुनिया भर में भारत के गौरव को बढ़ाने का काम किया है। टीम इंडिया के कुछ बल्लेबाज तो ऐसे रहे हैं, जिनके सामने गेंदबाजों के पसीने छूट जाते थे, लेकिन वह विकेट नहीं निकाल पाते थे।

मगर इन सबके बीच कुछ ऐसे मैच भी देखने को मिले हैं, जिनमें एक पार्टटाइमर गेंदबाज ने भारत की मजबूत बल्लेबाजी इकाई को तार-तार कर दिया। जी हां, ऐसा क्रिकेट इतिहास में एक बार नहीं बल्कि 3 बार हुआ है, जब भारत की क्वालिटी बैटिंग लाइनअप एक पार्ट टाइमर गेंदबाज के सामने टिक नहीं पाई।

तो आइए आज इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनकी पार्ट टाइमर बॉलिंग भारत की सिरदर्दी बन गई और उनके सामने ताश के पत्तों की तरह बिखर गया भारतीय खेमा। इस लिस्ट में आपको 2 ऑस्ट्रेलिया और एक इंग्लिश खिलाड़ी नजर आएंगे।

   पार्ट टाइमर गेंदबाजों के सामने बिखरी टीम इंडिया

1- जो रूट

टीम इंडिया

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के कप्तान जो रूट का नाम नया-नया इस लिस्ट में जुड़ा है। असल में भारत के साथ खेले पिंक बॉल टेस्ट मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए। टॉस जीतकर जो रूट की कप्तानी वाली टीम 112 पर ही सिमट गई थी।

भले ही जो रूट इस मैच में बल्ले से सिर्फ 17 रन ही बना सके, लेकिन जब टीम इंडिया बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लिश कप्तान ने अपनी गेंदबाजी से उसकी भरपाई कर दी। भारत का स्कोर 115-5 का था। लेकिन इसके बाद जो रूट ने गेंदबाजी करते हुए बैक टू बैक भारत के पांच विकेट चटकाए।

जी हां, उन्होंने ऋषभ पंत (1), रविचंद्रन अश्विन (17), वॉशिंगटन सुंदर (0), अक्षर पटेल (0) और जसप्रीत बुमराह (1) को आउट करते हुए फाइव विकेट हॉल पूरा किया और भारत को 145 के स्कर पर ही समेट दिया। जो रूट की इस आंधी की चारों तरफ जमकर तारीफ हो रही है। रूट ने 6.2 ओवर गेंदबाजी की और 8 रन देकर फाइव विकेट हॉल हासिल किया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse