IND vs ENG 2022
Pant and Iyer

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच पिछले साल की टेस्ट सीरीज का अंतिम मुकाबला 1 जुलाई से खेला जाएगा. क्योंकि पिछले साल कोरोना महामारी के चलते इस टेस्ट को स्थगित कर दिया गया था. वहीं इस दौरे पर टीम इंडिया को 3 टी20 मैच और इतने ही वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है. विराट कोहली और रोहित शर्मा पहले इंग्लैंड पहुंच चुके हैं. जिसके बाद अब टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत भी इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हो चुके हैं.

IND vs ENG: श्रेयस और पंत होंगे टेस्ट टीम का हिस्सा ?

Pant and Iyer
Pant and Iyer

साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जा रही 5 मैचों की टी20 सीरीज खत्म हो चुकी है. इस सीरीज की वजह से कुछ खिलाड़ी इंग्लैंड के लिए रवाना नहीं हो पाए थे. लेकिन अभ जैसे ही वह इस सीरीज से फ्री हुए हैं, वैसे ही उन्होंने भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच होने वाली सीरीज के लिए उड़ान भर ली. टीम इंडिया के कई सदस्य पहले से ही इंग्लैंड पहुंच चुके हैं और उन्होंने वहां पर प्रैक्टिस भी शुरू कर दी है.

टेस्ट टीम से जुड़ने के लिए पंत और अय्यर भी अब इंग्लैंड पहुंच रहे हैं. इन दोनों खिलाड़ियों ने सोशल मीडिया पर ताजा फोटो शेयर की, जिसमें वह पंत के साथ फ्लाइट के अंदर पोज देते नजर आए. दोनों के साथ टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ भी इंग्लैंड दौरे पर जा रहे हैं. अब चूंकि राहुल द्रविड़, इंग्लैंड दौरे पर होंगे, इसलिए वीवीएस लक्ष्मण B टीम के साथ आयरलैंड जाएंगे।

टीम इंडिया के पास होगा सीरीज जीतने का पूरा मौका

Rohit Sharma IND vs SL Test
Rohit Sharma

रोहित शर्मा आईपीएल में कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए लेकिन उनकी अगुवाई में टीम इंडिया को इस साल एशिया कप और टी20 विश्व कप खेलना है. ऐसे में टीम इंडिया इंग्लैंड दौरे पर है. जिसे वह अपनी तैयारी के तौर पर ले सकती है.

रोहित शर्मा के पास इतिहास रचने का सुनहरा मौका है. क्योंकि,  2007 के बाद से पहली बार इंग्लैंड की धरती पर टेस्ट सीरीज जीतने का यह अच्छा मौका होगा. विराट कोहली के बाद रोहित शर्मा पहली बार विदेशी धरती पर टीम इंडिया की कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे.

इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का पूरा शेड्यूल यहां देखें

Definitely want to make Mohali Test special one for Virat Kohli- Rohit Sharma
Virat Kohli- Rohit Sharma

टेस्ट सीरीज शेड्यूल
5वां टेस्ट: एजबेस्टन,  1 से 5 जुलाई

पहला टी20: 7 जुलाई, एजेस बाउल
दूसरा टी20: 9 जुलाई, एजबेस्टन
तीसरा T20: 10 जुलाई, ट्रेंट ब्रिज

वनडे सीरीज शेड्यूल
पहला वनडे: 12 जुलाई, ओवल
दूसरा वनडे: 14 जुलाई, लॉर्ड्स
तीसरा वनडे: 17 जुलाई, मैंचेस्टर

One reply on “IND vs ENG: इंग्लैंड दौरे के लिए रवाना हुए श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत, सोशल मीडिया पर दी अपडेट”

Comments are closed.