Ind vs Eng-bcci cricket fans

नए साल के साथ ही भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक के बाद कई खुशखबरी आ रही है। बीसीसीआई की ओर से भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाली श्रृंखला से जुड़ी एक जानकारी लगातार चर्चाओं में बनी हुई है। हाल ही में भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया में इतिहास रचकर देश को गर्व से ऊंचा कर दिया। तो वहीं अब ये खबर आ रही है कि, इंग्लैंड के खिलाफ खेली जाने वाली टी -20 सीरीज में फैंस को स्टेडियम में जाने की अनुमति मिल चुकी है।

फैंस के लिए बीसीसीआई सुनी हो सकती है खुशखबरी

Ind बनाम Eng-bcci क्रिकेट प्रशंसक

टेस्ट सीरीज खत्म होते होते 12 मार्च से अहमदाबाद में टी -20 सीरीज का आगाज होगा। ऐसे में बीसीसीआई (बीसीसीआई) की तरफ से फैंस को लेकर नई ऐलान की उम्मीद जताई जा रही है। कोरोना महामारी के कारण भारत सरकार की ओर से अभी नियमों को ध्यान में रखते हुए स्टेडियम में फैंस को जाने की इजाजत नहीं दी गई है।

कोविड -19 महामारी के प्रकोर के कारण ही बीते साल आईपीएल का आयोजन भारत में नहीं बल्कि यूएई में कराया गया था। लेकिन स्टेडियम में फैंस को जाने की इजाजत नहीं थी। ऐसे में अब इस तरह की खबरें आनी शुरू हो गई हैं कि, इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय दर्शकों को स्ट्रेडियम में जाने की अनुमति बीसीसीआई दे सकती है।

बीसीसीआई अधिकारी ने दिया बयान

Ind बनाम Eng-bcci क्रिकेट प्रशंसक

दरअसल समाचार एजेंसी एएनआई से इस बारे में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बात करते हुए कहा कि आखिरी फैसला सरकार को करना है, लेकिन हम वास्तव में यह चाहते हैं कि, स्टेडियम में खाली पड़ी सीट्स को भरा जाए. हमारी तरफ से पूरा प्रयास किया जा रहा है कि कम से कम स्टेडियम क्षमता के हिसाब से 50% लोग टी-20 के रोमांच में शामिल हों.

इंग्लैंड और भारत के बीच होने वाले 2 टेस्ट मैच चेन्नई के एमए चिदम्बरम स्टेडियम में बिना दर्शकों के ही खेले जाएंगें. यह फैसला बीसीसीआई ने कोविड-19 महामारी की मौजूदा परिस्थितियों को ध्यान में रखते हुए और  खिलाड़ियों की सुरक्षा में कोई खलल न पड़े इस वजह से लिया है.

मोटेरा स्टेडियम में ही होगी पूरी टी-20 सीरीज

Ind बनाम Eng-bcci क्रिकेट प्रशंसक

मौजूदा समय में क्वारंटीन गाइडलाइंस के अनुसार भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng) के बीच होने वाली तीनों सीरीज के लिए पूरा क्रिकेट कार्यक्रम केवल 3 सेंटर्स में ही आयोजित होगा। जिसमें चेन्नई, अहमदाबाद और पुणे का नाम शामिल है। टेस्ट सीरीज के 2 शुरूआती मुकाबले चेन्नई से, और अंत में 2 मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे।

इसके बाद भारत और इग्लैंड के बीच पांचों टी -20 मैच अहमदाबाद में होंगे, जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीजी की कोचिंग पुणे करेगी। कोरोना महामारी के बाद यह पहली बार होगा जब कोई विदेशी टीम भारत का दौरा करेगी। इससे पहले वर्ष मार्च में भारत आई दक्षिण अफ्रीकी टीम को बीच में छोड़कर दौरे को छोड़ना पड़ा था।