Robin Peterson tweet on Broad

टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मुकाबले में शुरुआती तीन दिनों तक भारतीय टीम का दबदबा था, लेकिन चौथे दिन कहानी बदली और मुकाबला इंग्लिश टीम की मुट्ठी में चले गया।

वहीं, मैच में इंग्लैंड टीम की वापसी होने के बाद से जो एक शब्द हमारे कानो पर रहा है वो है ‘बैजबॉल’। ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये खड़ा होता है कि आखिर ये बैजबॉल किस भला का नाम है और इसका प्रयोग इतना क्यों हो रहा? तो आइए हम बताते है इसके बारे में…..

IND vs ENG: क्या है ‘BazBall’ क्रिकेट?

Brendon McCullum

दरअसल, बैजबॉल (BazBall) इंग्लैंड द्वारा बनाया गया एक शब्द है जो उनके कोच ब्रेंडन मैकुलम से प्रेरित है। बैजबॉल शब्द क्रिकेट के आक्रामक और मनोरंजक ब्रांड को दर्शाता है। साफ शब्दों में कहें तो बैजबॉल का अर्थ है कि इंग्लैंड की टीम को अब अपने नए कोच ब्रेंडन मैकुलम के अंदाज में टेस्ट मैच खेलना है।

बता दें कि मैकुलम अपने सम समय में बैज के नाम से जाने जाते थे। ये शब्द तब से चर्चाओ में आया था, जब हालिया में इंग्लैंड ने कवि टीम को 3-0 से हराया था। दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में इंग्लैंड टीम के कप्तान बेन स्टोक्स और जॉनी बेयरस्टो ने 16 ओवर में 150 से ज्यादा रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए कीवी टीम को हरा दिया। और यही क्रिकेट बैजबॉल क्रिकेट है।

IND vs ENG: टेस्ट मैच में टी20 के अंदाज में खेल रही है इंग्लिश टीम

IND vs ENG

इंग्लैंड टीम के कोच ब्रेंडन मैकुलम अपने समय में हर हालत में आक्रमक बल्लेबाजी किया करते थे। उनकी रणनीति आक्रमक बल्लेबाजी करते हुए गेंदबाजों को दबाव में लाने की हुआ करती थी और जबसे वे इंग्लैंड टीम के कोच बने हैं तभी से इंग्लिश टीम टेस्ट मैच को ओडीआई और टी20 की तरह खेल रही है। यही वजह है कि पांचवें टेस्ट मैच की पहली पारी में पिछड़ रही इंग्लैंड (IND vs ENG) की टीम दूसरी पारी में जीत की कगार पर है।

One reply on “आखिर कौन-सी बला है ‘BazBall’ क्रिकेट? जिसके आगे Team India ने भी टेक दिए घुटने”

Comments are closed.