IND vs ENG-5 test

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीचे होने वाले 5वें टेस्ट मैच से पहले क्रिकेट प्रेमियों के लिए बुरी खबर सामने आई है. भारतीय खेमे से लगातार आ रहे कोरोना केस को लेकर बीसीसीआई (BCCI) और ईसीबी (ECB) के बीच चर्चा जारी थी. आखिरी मुकाबले पर संकट के बादल थमने का नाम ही नहीं ले रहे थे. अब टेस्ट मैच को रद्द करने का फैसला किया है. क्या है पूरी खबर, जानिए हमारी इस रिपोर्ट के जरिए….

मैनचेस्टर टेस्ट हुआ रद्द

IND vs ENG

दरअसल भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5वें टेस्ट पर मंडरा रहे संकट के बाद हट गए हैं. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) के बीच गुरुवार और शुक्रवार को हुई लंबी चर्चा के बाद इस शुक्रवार से मैनचेस्टर में शुरू होने वाले टेस्ट मैच को रद्द करने का निर्णय लिया गया है. इस खबर की पुष्टि खुद ईसीबी ने की है.

ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले जाने वाला 5वां मुकाबला अब नहीं होगा. शिविर के अंदर कोरोना मामलों की संख्या में और इजाफा होने की संभावनों की वजह से भारत मैदान पर टीम उतारने में असमर्थ है. हालांकि सीरीज के नतीजे पर अभी तक किसी तरह का निर्णय नहीं हो सका है. पहले इस तरह की खबरें सामने आई थीं कि, भारत ने 5वां टेस्ट मैच गंवा दिया और सीरीज 2-2 से बराबर हो गई है. लेकिन अभी इस पर कोई फैसला नहीं हुआ है

ईसीबी ने खुद की इस खबर की पुष्टि

BCC and ECB

फिलहाल इस तरह की रिपोर्ट सामने आने के बाद ईसीबी ने अपनी प्रेस रिलीज से इस बयान को हटा दिया था. अब कहा जा रहा है कि भारत ने 5वां टेस्ट गंवाया नहीं है और सीरीज अभी भी 2-1 के साथ टीम इंडिया के पक्ष में है. इतना ही नहीं ईसीबी ने भारतीय टीम को अगले साल 5वां टेस्ट पूरा करने का ऑप्शन भी दिया है, जब टीम इंडिया सफेद गेंद की सीरीज के लिए इंग्लैंड का दौरा करेगी.

दर्शकों से इंग्लैंड बोर्ड ने मांगी माफी

photo 2021 09 10 13 55 50

भारत-इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच 5वां टेस्ट रद्द होने के बाद ईसीबी ने अपने हालिया बयान में इस मैच के रद्द होने की जानकारी देते हुए ये भी कहा है कि, ”इस खबर के लिए हम प्रशंसकों और भागीदारों के लिए अपनी माफी भेजते हैं. हमें पता है कि कई लोगों को बहुत निराशा और असुविधा होगी. आगे की जानकारी सही समय में साझा कर दी जाएगी.”