154976268 1385550578487932 8656666032170988390 n

भारत  बनाम इंग्लैंड ड्रीम 11 प्रीडिक्शन, फैंटसी क्रिकेट टिप्स, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, ड्रीम 11 टीम, इंजरी अपडेट. टेस्ट सीरीज का चौथा मैच भारत और इंग्लैंड के बिच खेला जाएगा.

IND बनाम ENG 4th टेस्ट डिटेल्स:

भारत और इंग्लैंड के बिच इस टेस्ट सीरीज का चौथा  मैच 4 मार्च को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा. यह मैच 4 मार्च को सुबह 9:30 AM IST पर खेला जाएगा,जिसका लाइव स्कोर और कमेंट्री आप Star Sports और CricketAddictor वेबसाइट पर देख सकते हैं.

IND vs ENG 4th टेस्ट Preview:

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज का चौथा मैच खेला जाना है. इस मैच से पहले भारत की टीम आईसीसी मेंस टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है, तो वहीं इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर विराजमान है.

वहीं अगर आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप पॉइंट टेबल की बाते करें तो भारतीय टीम टॉप पर है, जबकि इंग्लैंड की टीम चौथे स्थान पर विराजमान है.

इस सीरीज में अब तक दोनों टीमों के बिच 3 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमे इंग्लैंड की टीम ने पहला मैच अपने नाम किया था, जिसके बाद टीम इंडिया ने वापसी की और दूसरा और तीसरा टेस्ट अपने नाम कर सीरीज में 2-1 की बढ़त बना ली है.

इंग्लैंड ये मैच जीतकर सीरीज ड्रा कराना चाहेगी. इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने मैच से पहले इस बात की पुष्टि भी की है, लेकिन टीम इंडिया इस मैच के साथ आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में पहुंचना चाहेगी.

IND vs ENG 4th टेस्ट मौसम की जानकारी:

भारत और इंग्लैंड के बिच होने वाले इस मैच में पांचो दिन मौसम बिलकुल ही साफ़ रहेगा, बारिश होने की कोई सम्भावना नहीं है. मैच के दौरान तापमान 36 डिग्री सेंटीग्रेट होगा तो 9km/h की स्पीड से हवाएं चलेंगी.

IND vs ENG 4th टेस्ट पिच रिपोर्ट:

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की यह पिच गेंदबाजों की मददगार रही है, टर्न मिलने की वजह से गेंदबाज इसका पूरा लुत्फ़ उठाएंगे, तो वहीं बल्लेबाजों को परेशानी होगी.

पहली पारी का औसत स्कोर

200

लक्ष्य का पीछा करने वाली टीम का ऐसा रहा है यहाँ रिकॉर्ड

जीत – 1, हार – 0, टाई – 0

इंजरी अपडेट

कुछ निजी कारणों से जसप्रीत बुमराह इस सीरीज का हिस्सा नही होंगे.

IND बनाम ENG 4th टेस्ट संभावित XI:

भारत: रोहित शर्मा, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली, अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत (wk), रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, इशांत शर्मा, मोहम्मद सिराज

बेंच: उमेश यादव, कुलदीप यादव

इंग्लैंड: डॉम सिबली, जैक क्रॉली, जॉनी बेयरस्टो, जो रूट, बेन स्टोक्स, ओली पोप, बेन फॉक्स (wk), जोफ्रा आर्चर, जैक लीच, डोमिनिक बेस, जेम्स एंडरसन

बेंच: स्टुअर्ट ब्रॉड, ऑली स्टोन, डैन लॉरेंस

भारत बनाम इंग्लैंड चौथा टेस्ट, इन 4 खिलाड़ियों को दें अपनी ड्रीम 11 टीम में जगह:

रविचंद्रन अश्विन भारत के प्रमुख गेंदबाज हैं, जिन्होंने पिछले मैच में 400 विकेट पूरे किए हैं. उन्होंने इस टेस्ट सीरीज़ में एक शतक की मदद से 24 विकेट लिए और 176 रन भी बनाए थे.

अक्षर पटेल भारत के लिए बाएं हाथ के बल्लेबाज और बाएं हाथ के ऑर्थोडॉक्स स्पिनर हैं. उन्होंने इस सीरीज़ में केवल 2 मैच खेले, जिसमें उन्होंने कुल 18 विकेट लिए, जिसमें तीन 5-विकेट हल्स भी शामिल हैं.

जो रूट इंग्लैंड के कप्तान हैं, इसके साथ ही वो इंग्लिश टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी के साथ-साथ पार्ट टाइम गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने इस टेस्ट सीरीज में अब तक 333 रन बनाए हैं और 6 विकेट लिए हैं.

जैक लीच इंग्लैंड के लिए महत्वपूर्ण गेंदबाजों में से एक हैं, जो बाएं हाथ से ऑर्थोडॉक्स गेंदबाजी करते हैं. उन्होंने इस सीरीज में अब तक 16 विकेट लिए हैं और इस टेस्ट सीरीज़ में 39 रन बनाए हैं, इस मैच में वो महत्वपूर्ण भूमिका निभा सकते हैं.

IND vs ENG चौथे टेस्ट के लिए कप्तान और उप-कप्तान

कप्तान- रविचन्द्रन अश्विन,अक्षर पटेल

उप-कप्तान-जो रूट,जैक लीच

Suggestion 1: IND vs ENG चौथे टेस्ट में Dream11 Team के लिए इन 11 खिलाड़ियों को जगह दे सकते हैं

IND vs ENG 4th Test Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips
IND vs ENG 4th Test Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips

कीपर – ऋषभ पंत

बल्लेबाज – शुभमन गिल, अजिंक्य रहाणे, विराट कोहली, जैक क्रॉली

ऑल राउंडर्स – रविचन्द्रन अश्विन (कप्तान), जो रूट (उपकप्तान), अक्षर पटेल

गेंदबाज – जैक लीच, डोमिनिक बेस, ईशांत शर्मा

Suggestion 2: IND vs ENG चौथे टेस्ट में Dream11 Team के लिए इन 11 खिलाड़ियों को जगह दे सकते हैं

IND vs ENG 4th Test Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips
IND vs ENG 4th Test Dream11 Prediction, Fantasy Cricket Tips

विकेटकीपर – जॉनी बेयरस्टो

बल्लेबाज – चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे, रोहित शर्मा, जैक क्रॉली

ऑल राउंडर्स – रविचंद्रन अश्विन, जो रूट, अक्षर पटेल (कप्तान)

गेंदबाज – जैक लीच (उपकप्तान), डोमिनिक बेस, इशांत शर्मा

IND बनाम ENG चौथे टेस्ट के लिए विशेषज्ञ सलाह:

इसी मैदान पर खेले गये पिछले मैच में स्पिनरों का बोलबाला दिखा था, इसलिए अपनी फैंटसी टीम चुनते समय दोनों ही टीमों से स्पिनर को जगह दें, वो आपकों एक अच्छी रकम जीता सकते हैं.

IND बनाम ENG चौथे टेस्ट के लिए संभावित विजेता:

भारत के यह मैच जीतने की उम्मीद है. भारतीय टीम यह मैच जीतने के साथ ही आईसीसी टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में अपनी जगह पक्की कर सकती है.