IND vs ENG 3rd ODI

भारत सीरीज जीतने के लक्ष्य के साथ तीसरे वनडे (IND vs ENG 3rd ODI) में अंतिम बार इंग्लैंड से भिड़ेगा। तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 1-1 से बराबरी पर है। दर्शकों को एक फाइनल के दिलचस्प भिड़ंत की उम्मीद होगी। तीसरे और अंतिम वनडे मैच इंग्लैंड में मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में रविवार, 17 जुलाई, 2022 को खेला जाएगा।  इस दिलचस्प क्लैश से पहले आइए जानते हैं IND vs ENG तीसरे ODI के बीच तीसरे वनडे की मौसम रिपोर्ट और पिच रिपोर्ट के बारे में….

IND vs ENG 3rd ODI मैच में ऐसा होगा मौसम का मिजाज

ENG vs IND 3rd ODI weather

भारत बनाम इंग्लैंड तीसरा वनडे (IND vs ENG 3rd ODI) स्थानीय यानि इंग्लैंड समयानुसार सुबह 11:00 बजे खेल शुरू होगा। इंग्लैंड में होने वाले मुकाबलों में मौसम की भूमिका काफी अहम होती है क्योंकि इंग्लैंड की मौसम से हर कोई अच्छी तरह से वाकिफ है। रविवार को होने वाले इस मुकाबले की शुरुआत में 70% बादल के छाए रहने की संभावना है।

उच्च तापमान 31 डिग्री सेल्सियस और निम्नतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस होगा। जैसे-जैसे मैच आगे बढ़ेगा तापमान बढ़ता रहेगा. जबकि ह्यूमिडिटी बहुत कम रहेगी। 40 प्रतिशत ह्यूमिडिटी हो सकती है। हवा 14 किलोमीटर प्रति घंटा की गति से चलेगी।

IND vs ENG 3rd ODI: पिच रिपोर्ट

IND vs ENG 3rd ODI

ओल्ड ट्रैफर्ड की पिच में अच्छी उछाल और कैरी है और तेज गेंदबाजों की दिलचस्पी थोड़ी और बढ़ जाएगी। इंग्लैंड के उत्तर में अक्सर मौसम खराब रहता है और बादल छाए रहते हैं। अजीबोगरीब मौसम पैटर्न गेंदबाजों के लिए सहायक होता है, और यहां बल्लेबाज एक बार क्रीज पर जम जाएं तो गेंदबाजों के लिए उन्हें आउट करना काफी मुश्किल हो जाता है।

हालांकि एक बात तो तय है कि यहां की पिच बल्लेबाजों से कहीं ज्यादा गेंदबाजों के लिए मददगार होती है। बता दें कि वनडे विश्व कप 2019 के बाद से, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में तीन एकदिवसीय मैच खेले गए हैं और इंग्लैंड ने उनमें से दो को गंवा दिए। तीनों मैच मेजबान और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए।

One reply on “IND vs ENG: आखिरी ODI में कैसा होगा मैनचेस्टर के मौसम का मिजाज, जानिए पिच पर किसका पलड़ा होगा भारी?”

Comments are closed.