भारतीय टीम
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टीम इंडिया और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच खेला गया पहला मुकाबला मेहमान टीम ने बड़ी ही आसानी से और 227 रनों के बड़े अंतर से जीत लिया है। इस मैच में इंग्लैंड की टीम ने शुरुआत से ही भारत पर दबाव बनाकर रखा।

इंग्लैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, पहली पारी में जो रूट के दोहरे शतक की मदद से इंग्लैंड ने 578 रन बोर्ड पर लगा दिए और भारतीय टीम पहली पारी में 337 पर ही सिमट गई और इंग्लैंड की स्थिति मैच में और भी मजबूत हो गई।

दूसरी पारी के बाद इंग्लैंड ने भारत को 420 रनों का लक्ष्य दिया। जिसे हासिल करने में भारतीय टीम नाकामयाब रही और इंग्लैंड ने इस मैच को पूरी मजबूती के साथ जीतकर अपने नाम कर लिया। इसी के साथ इंग्लिश टीम अब टेस्ट चैंपियनशिप के प्वॉइंट्स टेबल पर नंबर-1 स्थान पर पहुंच गई है। इस सीरीज में भारतीय टीम की कई खामियां नजर आईं, तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 गलतियों के बारे में बताते हैं, जो भारतीय क्रिकेट टीम पर काफी भारी पड़ गई।

  3 गलतियों के कारण टीम इंडिया ने गंवाया पहला मैच

1- कुलदीप यादव की जगह शाहबाज नदीम को खिलाना

टीम इंडिया

इंग्लैंड के साथ खेले गए पहले मुकाबले में भारतीय टीम मैनेजमेंट ने तीन स्पिनरों को खिलाया। लेकिन हर कोई उस वक्त प्लेइंग इलेवन को देखकर हैरान रह गया, जब टीम में चाइनामैन स्पिनर कुलदीप यादव का नाम नहीं दिखा।

दरअसल, लेफ्ट आर्म स्पिनर अक्षर पटेल के रूल्ड आउट होने के बाद हर किसी को उम्मीद थी कि कुलदीप को प्लेइंग इलेवन में शामिल किया जाएगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ और नेट बॉलर की तौर पर टीम से जुड़े शाहबाज नदीम को अंतिम ग्यारह में शामिल किया गया।

टीम मैनेजमेंट के इस फैसले पर सोशल मीडिया पर काफी बवाल हुआ और साथ ही कई दिग्गजों ने भी सवाल उठाए। कहीं ना कहीं कप्तान विराट कोहली को भी इस प्लेइंग इलेवन में कुलदीप यादव की कमी खली होगी। इसलिए ये कहना गलत नहीं होगा की टीम इंडिया ने जो इस मैच में सबसे बड़ी गलती की वह थी कुलदीप यादव की जगह शाहबाज नदीम को खिलाना होगा।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse