IND vs BAN

बांग्लादेश (IND vs BAN) में टीम इंडिया की चोट का संकट बद से बदतर हो गया है। एकदिवसीय सीरीज के लिए चुने गए 18 खिलाड़ियों में से अब सिर्फ 13 खिलाड़ी ही भारतीय खेमे में बचे हैं। टीम के पांच खिलाड़ी चोटिल होने के कारण वापिस भारत लौट आए हैं।

लिहाजा मुख्य कोच राहुल द्रविड़ और कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल को 10 दिसंबर को खेले जाने वाले तीसरे वनडे में क्लीन स्वीप से बचने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी। वहीं खिलाड़ियों की कमी के चलते हेड और कप्तान के लिए अंतिम ग्यारह का चयन करना भी काफी होगा। तो ऐसे में चलिए जानते हैं कि तीसरे वनडे मैच में टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन क्या हो सकती है……

IND vs BAN: ये सलामी जोड़ी आ सकती है पारी की शुरुआत करते नजर

Shikhar Dhawan -ind vs ban

7 दिसंबर को बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ खेले गए मुकाबले के बाद टीम इंडिया को तगड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा चोटिल होने के कारण आखिरी और तीसरे वनडे मैच के लिए उपलब्ध नहीं हो पाएंगे। दूसरे मैच में फील्डिंग करते हुए उनके अंगूठे में चोट लग गई थी, जिसके चलते उन्हें टांके लगाए गए हैं। इस वजह से वह वापिस मुंबई लौट गए हैं।

ऐसे में उनकी गैरमौजूदगी में टीम के लिए पारी की शुरुआत ईशान किशन करते हुए नजर आ सकते हैं। वहीं उनका साथ देने के लिए रोहित के जोड़ीदार शिखर धवन मैदान पर उतरेंगे। जहां एक तरह अब तक के खेले गए दो मुकाबलों में शिखर का बल्ला बिल्कुल ही शांत नजर आया है, वहीं ईशान को इस श्रृंखला में पहला मौका मिलेगा।

मध्यक्रम में ये बल्लेबाज आ सकते हैं मोर्चा संभालते हुए नजर

KL Rahul ind vs ban

तीसरे वनडे मैच (IND vs BAN) के लिए टीम इंडिया के मध्यक्रम में कोई खास बदलाव होते हुए नजर आ आएंगे। हमेश की तरह नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने के लिए विराट कोहली मैदान पर उतरेंगे। टी20 क्रिकेट में शानदार वापसी करने वाले इस खिलाड़ी का बल्ला अब तक इस सीरीज में पूरी तरह से खामोश रहा है। इसलिए फैंस को उनसे आखिरी मैच में एक अच्छी पारी की उम्मीद होगी। वहीं चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने के लिए कप्तान के पास श्रेयस अय्यर का विकल्प होगा।

पहले मुकाबले में अय्यर भले ही अपने बल्ले से संघर्ष करते दिखे, पर दूसरे मैच में उन्होंने 6 चौके और 3 छक्के जड़ टीम के लिए 82 रन की तूफ़ानी पारी खेली। कार्यवाहक कप्तान केएल राहुल कप पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है। श्रेयस के बाद वह अब तक इस सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी रहे हैं।

IND vs BAN: फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं ये खिलाड़ी

Axar Patel

फिनिशर के रोल में अक्षर पटेल और वॉशिंगटन सुंदर नजर आ सकते हैं। दो मुकाबलों (IND vs BAN) में सुंदर का बल्ला उनसे भले ही रूठ हुआ दिखाई दिया है, लेकिन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ खेली गई एकदिवसीय सीरीज में उनके प्रदर्शन को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता। उन्होंने आखिरी ओवरों में शानदार पारी खेल सबको काफी प्रभावित किया था। ऐसे में वह एक बार फिर इस भूमिका में नजर आ सकते हैं। वहीं अगर अक्षर की बात करें तो उन्होंने इस सीरीज में टीम के लिए कुछ खास किया नहीं है। लेकिन वह कई मुकाबलों में टीम के लिए बल्ले से योगदान देते हुए नजर आते रहे है।

IND vs BAN: इन गेंदबाजों पर जता सकते हैं केएल राहुल भरोसा

Shardul Thakur

पिछले कुछ समय से भारतीय टीम की गेंदबाजी इकाई कुछ खास कमाल नहीं कर पा रही है। गेंदबाजों के खराब प्रदर्शन के चलते टीम को कई मुकाबले अपने हाथों से गंवाने भी पड़े हैं। ऐसे में कप्तान, हेड कोच और भारतीय फैंस को तीसरे वनडे मुकाबले में भारतीय गेंदबाजों से काफी सारी उम्मीदें होंगी। ये मैच टीम इंडिया के लिए बेहद ही महत्त्वपूर्ण है। इस वजह से गेंदबाज टीम को जीत दिलाने अपना सब कुछ झोंक देंगे। वहीं कप्तान केएल तीसरे वनडे में शाहबाज अहमद, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज और उमरान मलिक के साथ मैदान पर उतरेंगे। वहीं स्पिन गेंदबाजी की कमान वॉशिंगटन सुंदर और अक्षर पटेल के हाथों में होगी।

ऐसी हो सकती है IND vs BAN वनडे में टीम इंडिया की प्लेइंग 11

ईशान किशन, शिखर धवन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर केएल राहुल (कप्तान/विकेटकीपर), वॉशिंगटन सुंदर, शाहबाज अहमद, अक्षर पटेल, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक।