333103
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

IND vs BAN: भारतीय टीम इस समय न्यूजीलैंड के दौरे पर गयी हुई है. जहां पर टी20 सीरीज में हार्दिक पांड्या की कप्तानी में जीत दर्ज करने के बाद शिखर धवन की कप्तानी में वनडे सीरीज खेली जा रही है. इस सीरीज के बाद भारतीय टीम को 4 दिसम्बर से बांग्लादेश का दौरा करना है जहाँ तीन वनडे और दो टेस्ट मुकाबले खेले जाने है.

इस दौरे पर टीम की कमान नियमित कप्तान रोहित शर्मा के हाथों में रहेगी ऐसे में आज हम बात करते है टेस्ट सीरीज के लिए घोषित किये गये स्क्वाड के तीन ऐसे खिलाड़ियों के बारे में जो अगर बांग्लादेश दौरे (IND vs BAN) पर भी ठीक प्रदर्शन नहीं कर पाते तो टीम इंडिया से उनका पत्ता हमेशा के लिए कट हो सकता है.

चेतेश्वर पुजारा

Cheteshwar Pujara

लिस्ट में सबसे पहला नाम आता है चेतेश्वर पुजारा का. पुजारा टीम इंडिया के लिए कई सालों से टेस्ट फॉर्मेट में अच्छा प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रहे थे लेकिन पिछले कुछ मुकाबलों में उनका प्रदर्शन इतना खराब रहा की टीम से उनको ड्राप भी कर दिया गया था. बाहर होने के बाद फॉर्म पाने के लिए पुजारा ने काउंटी क्रिकेट की तरफ रुख किया और उनके लिए यह फैसला काफी शानदार साबित हुआ.

इंग्लैंड के काउंटी चैम्पियंशिप के जरिए अपने विस्फोटक प्रदर्शन से सभी को चौंका दिया है. पुजारा ने एक से ज्यादा दोहरा शतक लगाकर सभी का ध्यान अपनी और खिंचा था. पुजारा के पिछले 5 इंटरनेशनल मुकाबलों के प्रदर्शन पर ध्यान दें तो उन्होंने 3 अर्धशतक की मदद से 53, 43, 9, 13 और 66 के साथ कुल 184 रन ठोके हैं. उनके बल्ले से साल 2019 के बाद से एक भी शतक नहीं निकला है. ऐसे में अगर बांग्लादेश (IND vs BAN) के खिलाफ पुजारा का बल्ला शांत नजर आता है तो उनकी टीम से जगह लेने के लिए काफी विकल्प भारतीय टीम के पास मौजूद है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse