BAN vs IND 2nd ODI Match Preview

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेले जाने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज हो चुका है। भारतीय टीम ने बांग्लादेश के दौरे की शुरुआत हार के साथ की थी। 4 दिसंबर को सीरीज का पहला मुकाबला खेला गया था, जिसमें मेहमान टीम को एक विकेट से कड़ी शिकस्त का सामना करना पड़ा था।

इसके बाद अब मैन इन ब्लू 7  दिसंबर को शेर ए बांग्ला स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच में जीत हासिल करने की हर मुमकिन कोशिश करेगी। तो आइए IND vs BAN के बीच होने वाली दूसरे मुकाबले से जुड़ी जानते हैं हर जरूरी जानकारी के बारे में…

IND vs BAN: सीरीज में बने रहने के लिए भारत के लिए जीत जरूरी

IND vs BAN 1st ODI Match Report

पहले मुकाबले में शिकस्त का सामना करने के बाद टीम इंडिया दूसरे मैच में एक्शन मोड़ में होगी। टीम इस वनडे सीरीज में अपनी पहली जीत की खोज में होगी। दूसरी ओर मेजबान टीम भी जीत हासिल कर सीरीज पर 2-0 से कब्जा करने के फिराक में होगी। ऐसे में दोनों ही टीमें जीत के लिए अपना सब कुछ झोंकती हुई नजर आ जाएगी। हालांकि टीम इंडिया अपनी गेंदबाजी में सुधार करने की कोशिश करेगी। पिछले कुछ समय से टीम की गेंदबाजी बेहद ही खराब नजर आ रही है। वहीं विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल की इस दौरे के जरिए क्रिकेट मैदान पर वापसी हुई है।

पिच रिपोर्ट

sher-e-bangla

शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम के यहां खेले गए पिछले तीन मैचों में पहली पारी में 263 की औसत से अच्छी बल्लेबाजी की उम्मीद है। इस पिच पर बल्लेबाजी करना बेहद ही आसान है। वहीं बीच के ओवरों में स्पिनर महत्वपूर्ण होंगे, सतह से कुछ टर्न की उम्मीद की जा सकती है। हालांकि पिछले तीन मैचों में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने जीत दर्ज की है, लेकिन टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने उतरी टीमों को ओस लुभा सकती है।

IND vs BAN दूसरे वनडे मैच के दौरान ऐसा होगा मौसम का मिज़ाज़

IND vs BAN

एक्यूवेदर के अनुसार, शेरे बांग्ला नेशनल स्टेडियम में भारत और बांग्लादेश के बीच दूसरे वनडे में बारिश के खलल डालने की गुंजाइश नहीं है। मैच के दौरान स्थल पर मौसम ज्यादा गर्म रहने की उम्मीद नहीं है और मैच के घंटों के दौरान ह्यूमिडिटी में 55% के आसपास उतार-चढ़ाव होने की भविष्यवाणी की गई है। खेल की शुरुआत में तापमान लगभग 28 डिग्री होने का अनुमान है और अंत में 19  डिग्री सेल्सियस तक कम होने की उम्मीद है।

वनडे में IND vs BAN हेड टू हेड रिकॉर्ड्स

IND vs BAN 1st ODI Live streaming

ODI क्रिकेट में भारतीय टीम का पलड़ा हमेशा से ही भारी रहा है। हालांकि इन दोनों टीमों के बीच के हेड टू हेड रिकॉर्ड्स कुछ ज्यादा खास फर्क नहीं है। दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक कुल 37 मैच खेले जा चुके हैं, जिसमें से टीम इंडिया ने 30 बार जीत हासिल की। जबकि वहीं बांग्ला टीम को 7 मैच अपने नाम किए हैं , इस दौरान एक मुकाबला बेनातीजा भी रहा था।

कब, कहां और कैसे देख सकते हैं IND vs BAN मुकाबले

SonyLiv App ind vs ban

भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN) के बीच खेला जाने वाला दूसरा वनडे मैच भारतीय समयानुसार सुबह 11:30 बजे शुरू होगा। टॉस के लिए दोनों टीमों के कप्तान 11 बजे मैदान पर आमने-सामने होंगे। इस दौरे के सभी मुकाबले सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर प्रसारित किए जाएंगे। इसके अलावा आप सोनी लिव एप के जरिए मोबाइल पर भी देख सकते हैं। इन सभी मैचों का प्रसारण हिंदी और अंग्रेजी कमेंट्री के साथ किया जाएगा।

IND vs BAN दूसरे वनडे के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

ND vs BAN

भारत की संभावित प्लेइंग-XI: रोहित शर्मा (कप्तान), ईशान किशन, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, दीपक चाहर।

बांग्लादेश की संभावित प्लेइंग-XI: लिटन दास (कप्तान), अनामुल हक, नजमुल हुसैन शान्तो, शाकिब अल हसन, मुश्फिकुर रहीम (विकेटकीपर), महमूदुल्लाह, अफीफ हुसैन, मेहदी हसन मिराज, मुस्तफिजुर रहमान, हसन महमूद, एबादोत हुसैन।