IND vs AUS Pitch And Weather Report 2nd T20

IND vs AUS: मोहाली के रोमांचक मुकाबले के बाद एक बार फिर भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) दूसरे टी20 मैच के लिए एक दूसरे के सामने उतरने वाले हैं। दोनों टीमों के बीच जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले का आयोजन नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में किया जाएगा। मोहाली में खेले गए पहले मैच में मेजबान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया था।

लेकिन गेंदबाजों की विफलता के कारण 209 रनों का लक्ष्य भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बौना साबित हुआ। अब सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया के लिए जीत बेहद जरूरी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया नागपुर में जीत का परचम बुलंद करने के साथ सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतारने वाली है। आइए जानते हैं भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया दूसरे टी20 मैच के दौरान मौसम का हाल कैसा रहने वाला है।

IND vs AUS दूसरे टी20 मैच के दौरान मौसम का हाल

IND vs AUS 2nd T20 Weather Report

वहीं, अगर मुकाबले में मौसम की बात करें तो भारत में मानसून का मौसम चल रहा है। जिसका असर भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS)दूसरे टी20 मैच में देखने को मिल सकता है। मैच के दौरान आसमान में बादल छाए हुए नजर आ सकते हैं। जिसके चलते बारिश की संभावना जताई जा रही है, मंगलवार को तापमान अधिकतम 29 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 22 डिग्री सेल्सियस रहने वाला है। साथ ही हवा 8 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से चलेगी। जबकि उमस 86 प्रतिशत रह सकती है।

IND vs AUS: नागपुर पिच रिपोर्ट

India vs Australia, 2nd T20I: Nagpur VCA Stadium Pitch Report, Weather Forecast, Boundary Length, Stats - myKhel

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया मैच की पिच रिपोर्ट की बात करें तो नागपुर की पिच अक्सर बल्ले और गेंद के बीच कुछ संतुलन रखती है। लेकिन आम तौर पर, पिच टीम को पहले बल्लेबाजी करने में मदद करती है क्योंकि यहां लक्ष्य का पीछा करना थोड़ा कठिन है, जो कि दूसरी पारी के औसत 128 के स्कोर से संकेत मिलता ही है। यदि पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम 180 के आसपास रन बनाती है, तो बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम को परेशानी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

IND vs AUS मुकाबले के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

IND vs AUS 2n d T20

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार.

ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, सीन एबॉट, एश्टन एगर।