Downloader.la 632c30a340ba0

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की क्रिकेट टीम आगामी टी20 सीरीज की शुरुआत हो चुकी है. पहले टी20 मुकाबले में दोनों ही टीमों ने शानदार बल्लेबाज़ी की लेकिन अंत में जीत ऑस्ट्रेलिया के हाथ लगी. कंगारुओं ने पहला टी20 मैच 4 विकेट से अपने नाम किये था. एक बार फिर 23 सितम्बर को दोनों टीमें में टक्कर होगी. टी20 वर्ल्ड कप से पहले सीरीज जीत के इरादे से कप्तान फिंच मैदान में उतरेंगे. सीरीज (IND vs AUS) के दूसरे टी20 मैच के लिए चलिए नज़र डालते हैं ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11 पर:

ऐसी हो सकती है सलामी जोड़ी

befunky 2022 8 4 15 22 4 1

ऑस्ट्रेलिया के भारतीय दौरे (IND vs AUS) पर डेविड वार्नर को टीम में शामिल नहीं किया गया है. पहले टी20 मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए सलामी जोड़ी के तौर पर कप्तान आरोन फिंच और कैमरून ग्रीन को मैदान में उतरते हुए देख सकते हैं. फिंच ऑस्ट्रेलिया के लिए लम्बे समय से पारी की शुरुआत करते हुए आ रहे हैं. उन्होंने पिछले मैच में भी भारत के खिलाफ तेज़ शुरुआत की थी.

dolon

वार्नर की गैरमौजूदगी में फिंच के जोड़ीदार के तौर पर कैमरून ग्रीन नज़र आयेंगे. पहले मैच में सलामी बल्लेबाज के तौर पर ग्रीन ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और टीम की जीत में बड़ी भूमिका निभाई थी. भारत के खिलाफ अच्छे रिकॉर्ड को देखते हुए कैमरून निश्चित रूप से सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए नज़र आ सकते हैं.

मध्यक्रम में मैक्सवेल के साथ इन खिलाड़ियों की हो सकती है भूमिका

befunky 2022 8 1 14 41 12 1

नंबर तीन पर दुनिया के सबसे बेहतरीन खिलाड़ी स्टीव स्मिथ आपको क्रीज़ पर आते हुए नजर आयेंगे. स्मिथ भारत (IND vs AUS) के खिलाफ पिछले मैच में भी काफी बेहतर नज़र आये और उन्होंने 35 रन पारी की पारी खेली थी. ऐसे में नंबर तीन पर उनसे बेहतर खिलाड़ी टीम के पास नहीं होगा. नंबर चार पर विस्फोटक बल्लेबाज़ ग्लेन मैक्सवेल भले ही कुछ ख़ास कमाल नहीं कर सके लेकिन वो भारत के खिलाफ शतक लगाने वाले चुंनिंदा ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों में से एक है.

dolon

नंबर पांच पर ऑस्ट्रेलिया जोश इंग्लिश को भेज सकती है जिन्होंने पिछले मैच में छोटी मगर तेज़ पारी खेलकर टीम को मैच में बनाये रखा. इसके बाद टिम डेविड बल्लेबाजी करते हुए नजर आ सकते हैं. आईपीएल में उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से जबरदस्त छाप छोड़ी थी. हालिया प्रदर्शन को देखते हुए वो निचले क्रम में तेज़ी से रन बटोरने के लिए उपयुक्त बल्लेबाज़ साबित हो सकते हैं. डेविड ने पिछले मैच में अपनी झलक दिखाई थी. इसके बाद नंबर छह पर मैथ्यू वेड नज़र आ सकते हैं. पिछले मैच में उन्होंने अपनी तूफानी बल्लेबाजी का जबरदस्त मुजायरा भी पेश किया था.

पैट कमिंस के साथ इन तेज गेंदबाजों को दी जा सकती है जिम्मेदारी

cummins zampa

गेंदबाज़ी की जहाँ तक बात है तो ऑस्ट्रेलिया सीरीज (IND vs AUS) में तेज़ गेंदबाज़ी की कमान पैट कमिंस के हाथों में रहेगी. पिछले मैच में कमिंस काफी महंगे साबित हुए थे. उन्होंने 4 ओवर में 47 रन दिए और कोई भी विकेट नहीं चटका सके. ऐसे में टीम को अपने स्टार गेंदबाज़ से भारत के खिलाफ़ शुरुआती ओवरों में विकेट झटकने की पूरी उम्मीद होगी.

शुरुआती ओवरों में उनका साथ निभाते हुए जोश हेज़लवुड दिखाई देंगे. जिन्होंने पिछले मैच में अपनी गति से भारतीय बल्लेबाजों को थोड़ा परेशान किया था. तीसरे तेज गेंदबाज़ के तौर पर आपको नाथन एलिस खेलते हुए नजर आ सकते हैं. पिछले मुकाबले में वो सबसे सफल ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ थे.

dolon

स्पिन आक्रमण के लिए ऑस्ट्रेलिया एडम ज़ाम्पा पर भरोसा जता सकती है. एडम ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिन गेंदबाजों में से एक है. इसके अलावा स्पिन के विकल्प के तौर पर ग्लेन मैक्सवेल भी टीम में मौजूद है. मैक्सवेल भी मैच का पलटने का दमखम रखते हैं.

IND vs AUS पहले T20 मैच में ऑस्ट्रेलिया की संभावित प्लेइंग 11:

IND vs AUS

आरोन फिंच (कप्तान), कैमरून ग्रीन, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंग्लिश, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, एडम ज़म्पा.