stoinis injury fb

टीम इंडिया के खिलाफ मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने अपने अभियान का विजयी आगाज किया. वहीं ऑस्ट्रेलिया की अगली कोशिश होगी की वो अगले मैच में टीम इंडिया को क्लीन स्वीप करके हराए. लेकिन ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की टीम के वार्नर, कमिंस आखिरी मैच नहीं खेलेंगे. ऐसे उन्हें एक और झटका लगा है वो ये कि मार्कस स्टोइनिस अगले मैच में गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे, लेकिन उन्हें बल्लेबाजी करते हुए देखा जा सकता है.

मैच के दौरान स्टोइनिस के लगी थी चोट

e166bfec stoinis injury

ऑस्ट्रेलिया टीम के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस को पहले वनडे मैच के दौरान स्टोइनिस को बाजू में खिंचाव आ गया था और ग्लेन मैक्सवेल ने उनके ओवर को पूरा किया गया था. इस चोट के चलते स्टोइनिस दूसरे वनडे से बाहर हो गए थे.

वहीं उनके बाहर हो जाने के टीम ने हेनरिक्स को शामिल किया गया था. भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच में स्टोइनिस ने 6.2 ओवर गेंदबाजी की थी और वो इस दौरान अपनी बल्लेबाजी से साफ़ तौर पर फ्लॉप नजर आए थे. जो टीम के अच्छी खबर नहीं थी.

वहीं टीम इंडिया के चालू और तेज़ स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल ने ऑस्ट्रेलिया के मार्कस स्टोइनिस ने उन्हें गोल्डन डक कर दिया था. ऑस्ट्रेलिया टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के आउट हो जाने के बाद स्टोइनिस को आखिरी मैच में बतौर ओपनर मौका मिल सकता है.

मेजबान ने टीम इंडिया पर दर्ज की बड़ी जीत

En0bO15UcAA 6U  scaled

पहले वनडे की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने टीम इंडिया को 66 रनों से एक करारी हार दी थी. वहीं इस मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने भारत को 375 रन का लक्ष्य दिया था, जबाव में विराट कोहली की कप्तानी वाली टीम इंडिया महज 308 रन ही बना सकी.

वहीं दूसरे वनडे मैच में मेजबान ने 51 रनों से एक बार फिर टीम इंडिया को मात दी. जहां ऑस्ट्रेलिया के दिए 390 रनों के लक्ष्य के जबाव में टीम इंडिया 338 रन ही बना सकी. इसके साथ ही टीम इंडिया को वनडे सीरीज से हाथ धोना पड़ा.

दोनों ही टीम का तीसरा वनडे मुकाबला 2 दिसंबर को कैनबरा में खेला जाएंगा. जहां टीम इंडिया क्लीन स्वीप होने से बचने की पूरी कोशिश करेंगी. तो वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम, टीम इंडिया को क्लीन स्वीप करके इस सीरीज को जीतने की पूरी कोशिश करेंगी.

दोनों ही मैच में वार्नर और फिंच की शानदार साझेदारीfinch warner1579013730760

ऑस्ट्रेलिया और भारत टीमों के बीच खेली वनडे सीरीज के पहले और दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम की तरफ शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन देखने को मिला था. वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम के दोनों ओपनर खिलाड़ी डेविड वार्नर और टीम के कप्तान आरोन फिंच ने दोनों ही मैचों में 100 से भी ज्यादा की साझेदारी निभाई. जिसकी मदद से ऑस्ट्रेलिया इस सीरीज अपने नाम करने में सफल रही.