viral video

IND vs AUS: भारत में क्रिकेट के खेल को लेकर दीवानगी जग जाहिर है, एक धर्म की तरह पूजे जाने वाले इस खेल को लेकर लोगों में कुछ ऐसा जुनून देखने को मिलता है जिसका मुकाबला दुनिया का कोई देश नहीं कर सकता है। जाहिर है इन्हीं दर्शकों के कारण भारत में क्रिकेट को ये अनोखा मुकाम हासिल किया है। तमाम खिलाड़ियों ने भी दर्शकों के प्यार को सम्मान देते हुए हमेशा अपने चाहने वालों को सिर आंखों पर रखा है। लेकिन इसी बीच हैदराबाद से एक बेहद चौंकाने वाली तस्वीरें सामने आ रही है, जिसमें क्रिकेट मैच की टिकट लेने पहुंचे लोगों पर पुलिस ने लाठी चार्ज कर दिया, इन तस्वीरों को किसी का भी दिल दहल जाएगा।

हैदराबाद में मैदान के बाहर हुआ लाठीचार्ज

Hyderabad Police Lathi Charge

दरअसल, जानकारी के अनुसार यह वीडियो हैदराबाद के जिम खाना ग्राउन्ड का है। यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाले तीसरे टी20 मैच के लिए टिकट खरीदने के लिए लोगों का जमावड़ा हो गया। ज्यादा भीड़ बढ़ जाने के कारण स्थिति काबू से बाहर होती चली गई। ऐसे में मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को बल का प्रयोग करते हुए लाठी चार्ज करना पड़ा। हालांकि पुलिस की इस कार्यवाही पर सवाल खड़े किए जा रहे हैं।

क्योंकि अक्सर क्रिकेट मैच को लेकर भारत में इस प्रकार की स्थिति पैदा हो जाती है। वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस ने बड़ी बेरहमी से सभी लोगों पर हमला किया था और 4 इसी बीच 4 लोगों के घायल होने के बाद ये मामला लगातार तूल पकड़ता जा रहा है।

यहां देखें वीडियो – 

IND vs AUS सीरीज में 1-0 से पीछे है भारत

ind vs aus

इसके साथ ही आपको बता दें कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया सीरीज में फिलहाल 1 मैच खेला जा चुका है। इस मुकाबले का आयोजन मोहाली PCA स्टेडियम में किया गया था, भारत ने टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करते हुए 209 रनों का लक्ष्य दिया था। लेकिन खराब गेंदबाजी के चलते इस लक्ष्य को बौना करते हुए मेहमान टीम ऑस्ट्रेलिया ने 4 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली। अब दोनों टीमें दूसरे टी20 मैच के लिए नागपुर का रुख करने वाली है। इसके बाद आखिरी मुकाबला हैदराबाद के लिए निर्धारित किया गया है।