IND vs AUS Head to Head 2nd T20

IND vs AUS: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज का निर्णायक मुकाबला कल यानि 25 सितंबर को हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला जाएगा। मोहाली में खेले गए पहले मुकाबले में मेहमानों ने बाजी मारी थी, जिसके बाद दूसरे मैच में भारतीय टीम ने धमाकेदार वापसी करते हुए जीत अपने नाम की।

अब रविवार को होने वाली सीरीज के फाइनल मैच पर सभी की नजरें टिकी हुई है। टी20 वर्ल्डकप की तैयारी में अहम कड़ी इस शृंखला में जीत हासिल करते हुए दोनों ही टीमें अपना हौसला मजबूत रखना चाहेगी। आइए इस लेख के जरिए जानते हैं कि भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया तीसरे टी20 मैच में कौन सी टीम बाजी मार सकती है।

IND vs AUS हेड टू हेड (T20I)

IND vs AUS 2n d T20

टी20 क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) दो चैंपियन टीम कही जा सकती है, दोनों ही टीमों का मुकाबला काफी रोमांचक होता है। क्रिकेट दिग्गज भी दोनों ही देशों के मुकाबले का इंतजार करते हैं। आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है।

अगर दोनों टीमों के आंकड़ों पर बात की जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) अबतक 25 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतर चुकी है। जिसमें से टीम इंडिया ने 14 बार जीत हासिल की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैचों में बाज़ी मारी है। अगर भारतीय मैदान की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 9 मैच खेले गए हैं। इसमें से 5 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है।

तीसरे टी20 में ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा हो सकता है भारी

australia predicted playing XI in 3rd T20

हेड टू हेड के आंकड़ों के अनुसार ऑस्ट्रेलिया फिलहाल भारतीय टीम से पीछे है। लेकिन दोनों खिलाड़ियों के मौजूदा फॉर्म की तुलना करें तो मेहमान टीम का पलड़ा साफ तौर पर भारी नजर आ रहा है। अब तक हुए दोनों मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को कड़ी टक्कर दी है और पहले मैच में अविश्वसनीय तरीके से जीत भी हासिल की।

टीम के सलामी बल्लेबाज एरॉन फिंच और कैमरन ग्रीम शानदार लय में हैं, दूसरी ओर भारत की ओर से रोहित शर्मा की पिछली पारी को हटा दिया जाए तो टीम इंडिया खेमे का कोई भी बल्लेबाज चल नहीं पाया था। इसके अलावा युजवेन्द्र चहल और हर्षल पटेल के रूप में भारतीय गेंदबाजी क्रम भी बेहद कमजोर नजर आ रहा है।

IND vs AUS तीसरे टी20 मैच के लिए दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग-XI

Rohit Sharma lofts Adam Zampa over the off side, India vs Australia, 2nd T20I, Nagpur, September 23, 2022

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार.

ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, सीन एबॉट, एश्टन एगर।