151238 wawfhewwlk 1606536610

शुक्रवार को सिडनी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए पहले वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने टीम इंडिया को 66 रनों से हराया. वहीं वो अब इस सीरीज में 1-0 से आगे हो गई हैं. इस मैच को टीम इंडिया ने जरुर हारा हो, लेकिन जिस तरह से हार्दिक पांड्या ने टीम के लिए बल्लेबाजी की वो सच में काबिले तारीफ हैं. वहीं उन्होंने इस मैच में एक और नया रिकॉर्ड अपने नाम किया.

पांड्या ने खेली अर्धशतकीय पारी

IND vs AUS, 1st ODI: 'Hardik Pandya not fit enough to bowl yet', Virat Kohli rues lack of team balance after loss - Sports News

टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को सिडनी में हुए पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के लिए बतौर बल्लेबाज, बल्लेबाजी करते हुए देखा गया. जिसमें उन्होंने टीम के लिए के लिए एक शानदार पारी खेली थी. उन्होंने इस मैच में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

जिस दौरान वहां बल्लेबाजी कर रहे थे तो उनको देखकर एक पल के लिए लगने लगा था कि टीम इंडिया इस मैच को आसानी से जीत लेगी. लेकिन उनके आउट होते ही टीम इंडिया की आखिरी उम्मीद भी खत्म हो गई थी. उनकी बल्लेबाजी देखती ही बन रही थी.

उन्होंने इस मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 76 गेंदों पर 90 रनों की पारी खेली. जिसमें उन्होंने 7 चौके और 4 छक्के जड़े. उन्होंने इस मैच में जिस तरह की बल्लेबाजी की. उसकों देखकर ये साफ़ हो गया है कि वो बतौर बल्लेबाज भी एक शानदार पारी खेल सकते हैं.

भारतीय टीम के पहले बल्लेबाज जिसने सबसे तेज बनाए एक हजार रन

1st ODI: Hardik Pandya 90 in vain as Steve Smith, Aaron Finch hundreds help Australia hammer insipid India - Sports News

हार्दिक पांड्या ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम इंडिया को संभालने की कोशिश की. इस दौरान पांड्या ने खास रिकॉर्ड अपने नाम किया, पांड्या ने वनडे क्रिकेट में अपने एक हजार रन पूरे कर लिए हैं. जिसे देखते ही बनता है.

इसी के साथ वह वनडे क्रिकेट में गेंदों के लिहाज से सबसे तेज एक हजार रन पूरे करने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन गए है. वहीं सबसे तेज एक हजार रन बनाने वाले दुनिया के पांचवें खिलाड़ी बन गए हैं. पांड्या ने 857 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की.

पांड्या ने सिडनी वनडे में 31 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया था. वहीं पांड्या ने 30 से अधिक औसत और 115 से अधिक की स्ट्राइक रेट से एक हजार रन बनाए. सिडनी में टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के साथ मिलकर पांड्या ने शतकीय साझेदारी भी की.

एक हजार की रेस में सबसे आगे हैं ये खिलाड़ी

IPL 2019: Andre Russell roars again as Kolkata Knight Riders snap six-match losing streak | Cricket News | Zee News

वेस्ट इंडीज के धाकड़ ऑलराउंडर खिलाड़ी आंद्रे रसेल को क्रिकेट जगत में एक ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए कई बार देखा गया है. वहीं रसेल ने वनडे क्रिकेट में सबसे तेज एक हजार रन जड़ने वाले खिलाड़ी हैं, उन्होंने 767 गेंदों में यह उपलब्धि हासिल की थी. वहीं अब पांड्या ने जोस बटलर को इस रेस में पीछे कर दिया है, जिन्होंने 860 गेंदों पर सबसे तेज एक हजार रन पूरे किए थे.