08MichaelClarke

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच श्रृंखला का आगाज हो चुका है, जहां वनडे सीरीज मैच का दूसरा मैच सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेला जा रहा है. वहीं पहले वनडे मैच में टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार का रुख करना पड़ा था. वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान माइकल क्लार्क ने टीम इंडिया को स्टीव स्मिथ के बारे में ये बात बताते हुए एक सलाह दी हैं.

माइकल क्लार्क ने बताया स्मिथ को आउट करने का तरीका

Michael Clarke Names The Best Batsman He Has Ever Seen

ऑस्ट्रेलिया टीम के पूर्व कप्तान माइकल क्लार्क टीम इंडिया के पहले वनडे मैच के प्रदर्शन से ज्यादा खुश नजर नहीं आए. वहीं उन्होंने इंडिया टुडे के साथ हुई एक बातचीत के दौरान उन्होंने टीम इंडिया को स्मिथ को आउट करने की सलाह दी. उन्होंने बताया और कहा कि

“मैंने सचिन का कमेंट देखा था और मैं उनके उस कमेंट से सहमत हूँ. किसी भी बड़े बल्लेबाज के लिए शुरूआती 15-20 गेंदे काफी उलझन भरी रहती है और उन्हें इस दौरान आउट होते हुए भी देखा गया है फिर चाहे वो सचिन तेंदुलकर हो या फिर डोनाल्ड ब्रैडमैन. आप के पास इन जैसे बल्लेबाजों को आउट करने का सबसे अच्छा मौका शुरूआती 20 गेंदों में ही होता है.”

“मैं शुरूआती 20 गेंदों में स्मिथ जैसे बल्लेबाज को आउट करना चाहूंगा और मैं अपनी तरफ से सभी तरह की बेरियसन को इस्तेमाल करना, फिर चाहे मुझे एलबीडब्ल्यू,बोल्ड,स्लिप में आउट, विकेट के पीछे आउट. मैं शुरूआती 20 गेंदों को स्टंप और बाउंसर फेंकना चाहूंगा,वहीं मैं सचिन के प्लान के से जाना चाहूंगा. स्मिथ के लिए मैं अच्छी बोले फेंकनी की कोशिश करूंगा और स्मिथ को इस दौरान एक गलती करने का मौका दूंगा.”

लाबुशेन के पास लंबे समय तक बल्लेबाजी करने का अनुभव- क्लार्क

Some Aussie reporters trying to tarnish Virat Kohli's image: Michael Clarke | Cricket News – India TV

पूर्व ऑस्ट्रेलिया कप्तान माइकल क्लार्क के मुताबिक मारनस लाबुशेन आने वाले टेस्ट सीरीज में इंडिया के लिए एक खतरनाक खिलाड़ी साबित हो सकते हैं. वहीं उन्होंने अभी तक केवल 14 टेस्ट मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 63.43 की औसत से 1459 रन बनाए है. वहीं उन्होंने कहा कि

“लाबुशेन को पता है कि उन्हें लंबे समय तक क्रिकेट कब खेलना है. वहीं मुझे लगता है कि हम लोग टेस्ट मैच में कई मार्नस को खेलते हुए देखने वाले हैं. लंबे समय तक बल्लेबाजी करना उनकी सबसे बड़ी ताकत है, वो इसे बहुत आराम से खेलते हैं, वो कुछ भी नया करने की कोशिश नहीं करते हैं. उनके पास बहुत अच्छी आंखे हैं, वो गेंद को बहुत जल्दी पढ़ लेते हैं और उनका शॉट्स बहुत अच्छा है.”

इंडिया शुरूआती समय में किस तरह गेंदबाजी करती है वो अहम हिस्सा

Brian Lara Biography - Personal & Professional Life | BiographyBro

उन्होंने आगे बताया कि

“टीम इंडिया उन्हें इनिंग की शुरूआती दौर में किस तरह की गेंदबाजी करती हैं वो काफी अहम है. उन्हें मैच के दौरान शांत, पूरी खोज होनी चाहिए, उन्हें मारनस के खेल को देखना चाहिए और देखना चहिए कि वो शुरूआती इनिंग में किस तरह की बल्लेबाजी करते हैं.”