IND vs AUS Head to Head 2nd T20

IND vs AUS Dream11 Prediction in Hindi, Fantasy Cricket Tips, प्लेइंग इलेवन, पिच रिपोर्ट, Dream11 Team, इंजरी अपडेट –3 T20I Series, 2022

IND vs AUS T20I Series, 2022 मैच डिटेल्स:

Vidarbha Cricket Association Stadium

IND vs AUS के बीच टी-20 श्रृंखला का दूसरा मैच 23 सितंबर को Vidarbha Cricket Association Ground, Nagpur, India में खेला जाएगा। यह मैच 07:30 PM(IST) बजे शुरू होगा इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

IND vs AUS T20I Series, 2022 मैच प्रीव्यू:

ऑस्ट्रेलिया टीम ने पहले टी-20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हराकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला में 1-0 की बढ़त बना ली है। पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने केएल राहुल, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या की उपयोगी पारियों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया टीम के समक्ष 209 रन का लक्ष्य रखा, लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलिया टीम कैमरन ग्रीन, मैथ्यू वेड की जबरदस्त बल्लेबाजी के चलते लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब रही।

भारतीय टीम के तरफ से गेंदबाजों का ख़राब प्रदर्शन टीम के लिए एक चिंता का विषय बना हुआ है इस मैच में प्रमुख गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को खिलाया जा सकता है। भारतीय टीम इस मैच में अपनी पिछली गलतियों से सबक लेते हुए श्रृंखला में बराबरी करने के इरादे से मैदान में उतरेगी वहीं ऑस्ट्रेलिया टीम इस मैच में भी अपने दबदबे को बरकरार रखना चाहेगी। 

IND vs AUS T20I Series, 2022 मौसम रिपोर्ट:

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की संभावना है। तापमान 26 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

IND vs AUS T20I Series, 2022 पिच रिपोर्ट:

यह पिच बल्लेबाजों के अनुकूल है इसलिए टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना इस पिच पर सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना थोड़ा आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 159 रन है।

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड:

दूसरी पारी में यह पिच थोड़ी धीमी हो जाती है जिससे बल्लेबाजी करना मुश्किल नजर आया है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश IND:

रोहित शर्मा (c), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक (wk), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार/जसप्रीत बुमराह, हर्षल पटेल, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

संभावित एकादश AUS:

एरोन फिंच (c), कैमरन ग्रीन, स्टीवन स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, जोश इंगलिस, टिम डेविड, मैथ्यू वेड (wk), पैट कमिंस, नाथन एलिस, एडम ज़म्पा, जोश हेज़लवुड

इंजरी अपडेट:

उमेश यादव को मोहम्मद शमी की जगह टीम में शामिल किया गया है। 

IND vs AUS T20I Series, 2022 ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

कैमरन ग्रीन; पहले मुकाबले में इन्होंने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन करते हुए 1 विकेट लिया और 61 रन की बेहतरीन पारी खेली जिसके लिए इन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवार्ड भी दिया गया इस मैच में भी ऑस्ट्रेलिया टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

नाथन एलिस; पिछले मुकाबले में इन्होंने शानदार गेंदबाजी करते हुए 30 रन देकर 3 विकेट लिए जिसमें 1 विकट विराट कोहली का भी था इस मैच में भी अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

अक्षर पटेल; इन्होंने भी पिछले मुकाबले में किफायती गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में मात्र 17 रन देकर 3 विकेट लिए यह बल्ले से भी बड़े शॉट लगाने की क्षमता रखते हैं इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

विराट कोहली; भारतीय टीम के प्रमुख बल्लेबाज विराट कोहली ने एशिया कप में अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया है और अपने इंटरनेशनल करियर का 71वां शतक भी लगाया है हालांकि पहले मैच में यह कुछ खास प्रदर्शन नहीं कर पाए पर इस मैच में अच्छा प्रदर्शन कर सकते हैं। 

सूर्यकुमार यादव; T20 फॉर्मेट में पिछले कुछ समय में यह भारत की तरफ से बेहतरीन बल्लेबाज बनकर उभरे हैं इन्होंने टीम के लिए कई महत्वपूर्ण पारियां खेली हैं पिछले मुकाबले में भी इन्होंने 25 गेंदों में 46 रन बनाने इस मैच में भी इनके पास अपनी प्रतिभा को साबित करने का सुनहरा अवसर रहेगा। 

हार्दिक पांड्या; यह भारतीय टीम के प्रमुख ऑलराउंडर हैं पिछले मुकाबले में विस्फोटक बल्लेबाजी करते हुए 30 गेंदों में 71 रन की नाबाद पारी खेलकर टीम को 208 रन के स्कोर तक पहुंचाया इस मैच में यह ड्रीम टीम में ऑल राउंडर सेक्शन से एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं।

एडम ज़म्पा; ऑस्ट्रेलिया टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज में न्यूजीलैंड के खिलाफ इन्होंने बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 7 विकेट लिए हैं। T20 फॉर्मेट में 71 विकेट ले चुके हैं इस मैदान पर स्पिन गेंदबाजों को मदद भी प्राप्त होती है ऐसे में इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

स्टीव स्मिथ; भारत के खिलाफ इनका रिकॉर्ड भी काफी बेहतरीन रहा है पिछले मुकाबले में इन्होंने 35 रन का योगदान किया इस मैच में भी टीम को इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। 

ग्लेन मैक्सवेल; T20 फॉर्मेट में ये ऑस्ट्रेलिया टीम के सबसे प्रमुख खिलाड़ी है यह काफी विस्फोटक शैली के बल्लेबाज होने के साथ-साथ टीम में छठे गेंदबाज की भूमिका भी बखूबी निभाते हैं। इस मैच में ड्रीम टीम में ऑस्ट्रेलिया टीम के तरफ से इनको शामिल करना सही निर्णय साबित हो सकता है। 

IND vs AUS T20I Series, 2022 कप्तान/उपकप्तान विकल्प:

कप्तान: विराट कोहली, रोहित शर्मा,कैमरन ग्रीन

उपकप्तान: हार्दिक पांड्या, ग्लेन मैक्सवेल,जोश हेज़लवुड

ड्रीम 11 टीम 1:

IMG 20220923 114251 179

विकेटकीपर;मैथ्यू वेड

बल्लेबाज: रोहित शर्मा,सूर्यकुमार यादव,केएल राहुल

आल राउंडर; हार्दिक पांड्या, ग्लेन मैक्सवेल,अक्षर पटेल,कैमरन ग्रीन

गेंदबाज; जोश हेज़लवुड,जसप्रीत बुमराह,नाथन एलिस

ड्रीम 11 टीम 2:

IMG 20220923 114256 396

विकेटकीपर;दिनेश कार्तिक

बल्लेबाज:केएल राहुल,विराट कोहली,स्टीवन स्मिथ

आल राउंडर; हार्दिक पांड्या, ग्लेन मैक्सवेल,अक्षर पटेल,कैमरन ग्रीन

गेंदबाज; जोश हेज़लवुड,जसप्रीत बुमराह,नाथन एलिस

IND vs AUS T20I Series, 2022 विशेषज्ञ सलाह:

पिछले कुछ मुकाबला पर नजर डाली जाए तो इस पिच पर बल्लेबाजों को काफी मदद प्राप्त होती है औसत स्कोर इस मैदान पर 159-169 रन के बीच रहा है। ग्लेन मैक्सवेल,जोश हेज़लवुड  इस मैच में ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के तौर पर एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। 

IND vs AUS T20I Series, 2022 संभावित विजेता:

IND टीम के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है। वह इस मैच में ज्यादा मजबूत टीम नजर आ रही है।

सभी Cricket Match Prediction और Fantasy Tips प्राप्त करें – CLICK HERE

Cricket Match Prediction | IPL 2022 Auction | Today Match Fantasy Tips | Fantasy Cricket Tips | ICC Teams  RankingsCricket News and Updates | Cricket Live

Ashish Khudania

Am a blog writer