IND vs AUS

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का अंत हो गया है। सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार यानी 25 सितंबर को खेला गया। हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया ये मुकाबला बेहद ही शानदार रहा। इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत को सात विकेट के नुकसान पर 187 रन का टारगेट सौंपा। जवाब में रोहित शर्मा एंड कंपनी ने इस लक्ष्य को 6 विकेट के साथ ही हासिल कर लिया। इस जीत के साथ सीरीज भारत ने अपने नाम की।

IND vs AUS: ऑस्ट्रेलिया ने भारत को दिया 187 रन का टारगेट

IND vs AUS

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने आई ऑस्ट्रेलियाई टीम (IND vs AUS) के बल्लेबाज कुछ खास नजर नहीं आए। टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 186 रन बनाए, जिसमें से चार बल्लेबाज ऐसे थे जो एक अंक का स्कोर बनाकर आउट हो गए। टीम के सलामी बल्लेबाज और कप्तान आरोन फिंच अच्छी शुरुआत नहीं दिला सके और 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

लेकिन दूसरे सलामी बल्लेबाजी कैमरन ग्रीन ने शानदार शुरुआत दिलवाते हुए 52 रन की पारी खेली। ग्रीन के अलावा टीम डेविड ऑस्ट्रेलिया के लिए अर्धशतकीय पारी खेलने वाले एक और बल्लेबाज रहे। वहीं, जोश इंग्लिस ने 24 रन और डेनियल सैम्स ने 28* रन की पारी खेली, जबकि स्टीव स्मिथ ने 9 रन, ग्लेन मैक्सवेल ने 6 रन और मैथ्यू वेड ने एक रन का योगदान दिया।

जसप्रीत-भुवनेश्वर हुए भारत के लिए महंगे साबित

IND vs AUS

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम इंडिया (IND vs AUS) के ओर से गेंदबाजी में हीरो अक्षर पटेल रहे। उन्होंने टीम के लिए काफी शानदार प्रदर्शन किया। हालांकि टीम के तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार और जसप्रीत बुमराह टीम के लिए काफी महंगे साबित हुए। इन दोनों ही खिलाड़ियों ने टीम के लिए गेंदबाजी करते हुए जमकर रन लुटाए।

जहां एक तरफ भुवनेश्वर ने 3 ओवर में एक सफलता हासिल कर 39 रन खर्च किया, तो दूसरी ओर जसप्रीत ने बिना विकेट लिए 50 लुटाए। इनके अलावा हार्दिक पांड्या ने 3 ओवर में 23 रन दिए। युजवेंद्र चहल ने अपने कोटे के 4 ओवर में और हर्षल पटेल ने 2 ओवर में एक-एक विकेट अपने नाम की। अक्षर ने 33 रन देते हुए 3 विकेट ली और टीम के लिए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे।

IND vs AUS: इंडिया ने हासिल किया दिया हुए टारगेट

IND vs AUS

जवाब में दिए गए टारगेट को हासिल करने के लिए मैदान पर उतरी भारतीय टीम (IND vs AUS) को अच्छी शुरुआत नहीं मिल पाई। टीम के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल महज एक रन बनाकर पवेलियन लौट हुए। दूसरे सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पैट कमिंस ने 17 रनों पर मैदान से बाहर का रास्ता दिखाया। हाल ही में अपनी फॉर्म में वापसी करने वाले विराट कोहली ने  63 रन का योगदान दिया।

उनके अलावा सूर्यकुमार यादव ने भी अपनी हीटिंग पावर दिखाते हुए 69 रन की पारी खेली। उन्हें जोस हेजलवूड ने आउट किया। उनके बाद संभालने के लिए मैदान पर हार्दिक पांड्या आए। जिन्होंने टीम के लिए   रन बनाए। ऐसे प्रदर्शन के बाद टीम इस मैच में जीत हासिल करने में सफल रही। भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 6 विकेट से मात दी।

One reply on “IND vs AUS: विराट-सूर्या के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलियाई टीम, 6 विकेट से आखिरी मैच जीतकर भारत ने सीरीज पर जमाया कब्जा”

Comments are closed.