IND vs AUS 2nd T20 Toss Update

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम आज यानि 23 सितंबर की शाम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी 3 मैचों की टी20 सीरीज के दूसरा मुकाबला खेलने वाली है। नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में इस अहम मैच को लेकर सभी प्रकार की तैयारी पूरी की जा चुकी है। मोहाली में खेला गया पहला मैच गंवाने के बाद अब टीम इंडिया को सीरीज में बने रहने के लिए इस मैच में जीत हासिल करना बेहद जरूरी है।

अब से कुछ ही देर पहले दोनों टीमों की हाजिरी में टॉस का सिक्का उछला गया था। जहां भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले गेंदबाजीका फैसला किया है। बारिश की वजह से मैदान गीला होने की वजह से मुकाबले की शुरुआत में देरी हुई है, जिसके चलते IND vs AUS मैच की पहली गेंद 9:30 बजे फेंकी जाएगी।

टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करेगी IND

मोहाली में खेले गए पहले मैच में मेजबान भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 208 रन का बड़ा स्कोर बोर्ड पर लगाया था। लेकिन गेंदबाजों की विफलता के कारण 209 रनों का लक्ष्य भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बौना साबित हुआ। अब सीरीज में बने रहने के लिए टीम इंडिया के लिए जीत बेहद जरूरी है। वहीं ऑस्ट्रेलिया नागपुर में जीत का परचम बुलंद करने के साथ सीरीज पर कब्जा करने के इरादे से उतारने वाली है।

मैच में देरी के बाद बदली खेल की शर्तें

IND vs AUS 2nd T20 Match Delay

इसके साथ ही आपको बता दें कि बारिश के चलते IND vs AUS दूसरा टी20 मैच पूरे ढाई घंटे की देरी से शुरू होने जा रहा है। नागपुर में बीते कुछ दिनों से बारिश का कहर जारी था, जिसके चलते मैदान गीला होने के कारण ये विलंब हुआ है। ऐसे में मैच अधिकारियों और अंपायर ने संयुक्त रूप से फैसला लेते हुए 20 ओवर की निर्धारित सीमा को घटाकर 8 ओवर कर दिया गया है। जिसके तहत एक गेंदबाज सिर्फ 2 ओवर डाल सकेगा और पावरप्ले भी महज 2 ओवर का होगा।

IND vs AUS हेड टू हेड (T20I)

ind vs aus

टी20 क्रिकेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) दो चैंपियन टीम कही जा सकती है, दोनों ही टीमों का मुकाबला काफी रोमांचक होता है। क्रिकेट दिग्गज भी दोनों ही देशों के मुकाबले का इंतजार करते हैं। आईसीसी टूर्नामेंट में भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों ही टीमें टी20 वर्ल्ड कप जीत चुकी है।

अगर दोनों टीमों के आंकड़ों पर बात की जाए तो भारत और ऑस्ट्रेलिया अबतक 24 बार एक दूसरे के खिलाफ मैदान में उतर चुकी है। जिसमें से टीम इंडिया ने 13 बार जीत हासिल की है, वहीं ऑस्ट्रेलिया ने 10 मैचों में बाज़ी मारी है। अगर भारतीय मैदान की बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 8 मैच खेले गए हैं। इसमें से 4 मैचों में टीम इंडिया को जीत मिली है, वहीं आखिरी मैच को मिलाकर इतने ही मैचों में ऑस्ट्रेलिया ने बाजी मारी है।

IND vs AUS मुकाबले के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-XI

India v Australia 2nd T20

भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हर्षल पटेल, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, जसप्रीत बुमराह।

ऑस्ट्रेलिया टीम: आरोन फिंच (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, कैमरन ग्रीन, टिम डेविड, एडम ज़म्पा, पैट कमिंस, जोश हेज़लवुड, सीन एबॉट, एश्टन एगर।