IND vs AFG

ICC T20 World cup 2021 में अपने पहले 2 मुकाबलें गवाने के बाद भारतीय टीम ने अपने तीसरे मुकाबलें (IND vs AFG) में अफगानिस्तान के खिलाफ शानदार वापसी करते हुए पहले बल्लेबाजी करते हुए 210 रनों का पहाड़ सा स्कोर खड़ा कर दिया. भारतीय टीम के इस शानदार प्रदर्शन को पाकिस्तान के कई सरे क्रिकेट प्रशंशक पचा नहीं पाए और ट्वीटर पर इस मच को फिक्स बताने लगे. अपने बयानों को लेकर हमेशा चर्चा में रहने वाले भारतीय पूर्व दिग्गज ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan singh) ने इस मामले को लेकर पाकिस्तानी फैन्स को करारा जवाब दिया है.

हरभजन सिंह ने विराट कोहली ऐंड कंपनी पर लग रहे आरोपों की कड़ी आलोचना की

harbhajan singh 1200

अपने यूट्यूब चैनल पर दिग्गज ऑफ स्पिनर ने आरोप लगाया कि कुछ पाकिस्तानी फैंस सोशल मीडिया पर यह चलन चला रहे हैं कि भारत का अफगानिस्तान (IND vs AFG) और स्कॉटलैंड के खिलाफ मैच फिक्स था। उन्होंने विराट कोहली (Virat Kohli) ऐंड कंपनी पर लग रहे इस तरह की आरोपों की कड़ी आलोचना की। हरभजन ने कहा कि भारतीय टीम ये मैच जीत सकती थी और बल्कि बड़े अंतर से जीत सकती थी। उन्होंने कहा,

हम मानते हैं कि पाकिस्तान ने बहुत अच्छा क्रिकेट खेला। भारत के खिलाफ उनके खेल और जीत की हम सबने तारीफ की। उन्हें मुबारकबाद दी। लेकिन अगर आप यह कहकर बदतमीजी करना शुरू कर देंगे कि आप पाक-साफ क्रिकेट खेलते हैं और अगर हम जीतें तो उस पर सवाल उठाएं। यह सही नहीं है, मैच फिक्स है, तो यह गलत है। आप अपने क्रिकटर्स की छवि के बारे में जानते हैं।

पाकिस्तानी फैन्स जीत हजम नहीं कर पा रहे हैं

IND vs AFG

41 वर्षीय स्पिनर ने कहा कि पाकिस्तान के कई फैंस कह रहे हैं कि आईसीसी चाहता है कि भारत सेमीफाइनल के लि क्वॉलिफाइ कर जाए। उन्हें लगता है कि वे पाकिस्तानी फैंस वर्ल्ड कप में भारत पर अपनी टीम की पहली जीत को पचा नहीं पा रहे हैं। उन्होंने कहा कि पाकिस्तानी फैंस को अपनी टीम की जीत सेलिब्रेट करनी चाहिए न कि ऐसे आरोप लगाने चाहिए। सिंह ने कहा कि उन्हें बिलकुल अच्छा नहीं लगा कि लोग अफगानिस्तान की भारत पर हार के बाद राशिद खान जैसे चैंपियन बोलर पर आरोप लगाने लगे।