VK

क्रिकेट फैंस के लिए एक बड़ी खबर सामने आ रही है. दरअसल भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच बहुत ही जल्द टी20 सीरीज का आयोजन देखने को मिल सकता है. अगस्त 2020 में दोनों देशों के बीच तीन टी20 मैचों की श्रृंखला आयोजित की जा सकती है.

इस बात की पुष्टि स्वयं क्रिकेट साउथ अफ्रीका के चीफ एग्जीक्यूटिव जैक्स फॉल ने ऑनलाइन प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान की.

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि यह सीरीज फ्यूचर टूर प्रोग्राम का हिस्सा नहीं है, लेकिन बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट बोर्ड के बीच हुई बातचीत में इस सीरीज की चर्चा की गयी.

कोरोना की वजह से सब कुछ हुआ स्थगित

nV0KVS80

आप सभी की जानकारी के लिए बता दे, कि पूरी दुनिया मौजूदा समय में कोरोना वायरस की जानलेवा बीमारी से परेशान है और इसीके चलते कई देशों में अभी भी लॉकडाउन की स्थिति बनी हुई है. कोविड- 19 के चलते हर एक स्पोर्ट्स इवेंट को या तो रद्द कर दिया गया या कुछ समय के लिए स्थगित कर दिया गया.

मार्च के महीने में भी दक्षिण अफ्रीकी टीम भारत दौरे पर तीन वनडे मैच खेलने आई थी, लेकिन कोरोना वायरस के चलते टीम को बीच में ही दौरा रद्द कर वापस लौटना पड़ा. अब ऐसे में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच यह टी20 सीरीज क्रिकेट के खेल में एक जान फूंक सकती है.

घाटे में है अफ्रीकी बोर्ड

South Africa vs Australia 2006 ODI Series 1

अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड के क्रिकेट डायरेक्टर ग्रीम स्मिथ और बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली इसको लेकर चर्चा कर रहे हैं. दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड को 36 मिलियन डॉलर का घाटा हुआ है. जिसके भरपाई के लिए वो ग्रीम स्मिथ प्रयास करते हुए नजर आ रहे हैं. भारत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड वेस्टइंडीज बोर्ड से भी संपर्क में बताई जा रही है. जल्द ही एक और सीरिज के लिए फैसला हो सकता है.

वहीं बीसीसीआई को भी दक्षिण अफ्रीका के साथ टी20 सीरीज के लिए भारतीय सरकार से अनुमति लेनी पड़ेगी. अगर सब कुछ सही रहा तो अगस्त के महीने में टीम इंडिया तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए अफ्रीका दौरे पर उड़ान भरेगी.

AKHIL GUPTA

क्रिकेट...क्रिकेट...क्रिकेट...इस नाम के अलावा मुझे और कुछ पता नहीं हैं. बस क्रिकेट...

One reply on “अगस्त में भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेली जा सकती है टी20 सीरीज”

Comments are closed.