जेक क्रॉले

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को शुरु होने में अब सिर्फ चंद घंटे बचे हैं। लेकिन सीरीज के शुरु होने से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है। टीम के टॉप सलामी बल्लेबाज जैक क्रॉले का दाएं हाथ में चोट लग गई है, जिसके चलते वह रूल्ड आउट हो गए हैं। बल्लेबाज के चोटिल होने से अब इंग्लैंड की मुश्किलें बढ़ती दिख रही हैं।

जैक क्रॉली हुए रूल्ड आउट

जेक क्रॉले

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के खिलाड़ी क्वारेंटीन अवधि पूरी कर प्रैक्टिस के लिए मैदान पर पसीना बहा रहे हैं। 5 फरवरी से शुरु होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम को एक बड़ा झटका लगा है, क्योंकि उनके सलामी बल्लेबाज बल्लेबाज जैक क्रॉले चोटिल रूल्ड आउट हो गए हैं।

इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बुधवार को बयान जारी करते हुए बताया,“जैक क्रॉले ने बुधवार को चेन्नई में इंग्लैंड के प्रैक्टिस सेशन में ट्रेनिंग नहीं की है। मंगलवार को जब वह ड्रेसिंग रूम के बाहर आ रहे थे, तब वह फिसल गए और उसकी दाहिनी कलाई में चोट आ गई। हम स्कैन के परिणामों पर इंतजार कर रहे हैं और हमारे अंतिम अभ्यास से आगे कल और अधिक जानेंगे। इस चरण में आगे जोड़ने के लिए कुछ भी नहीं है।”

बढ़ी इंग्लैंड की चिंता

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज जेक क्रॉले दाएं हाथ की कलाई में लगी चोट के चलते रूल्ड आउट हो चुके हैं। जिससे अब यकीनन इंग्लैंड के कप्तान जो रूट की चिंता बढ़ गई होगी। दरअसल, पहले ही बोर्ड ने जॉनी बेयरस्टो को इस सीरीज के शुरुआती दो मैचों के लिए चुनी गई टीम से आराम दिया था और वह इंग्लैंड वापस लौट गए थे।

जैक क्रॉली ने श्रीलंका दौरे पर सिबली के साथ मिलकर ओपनिंग की जिम्मेदारी संभाली थी। हालांकि 23 साल के इस खिलाड़ी ने क्रमश:8, 9, 13, 5 रन की पारी खेली थी। मगर इस बात में कोई संदेह नहीं था कि वह भारत के खिलाफ पारी का आगाज करने के लिए मैदान पर उतरते। अब देखना दिलचस्प होगा की कप्तान जो रूट जैक क्रॉले की जगह ओपनिंग के लिए किसे चुनते हैं।

ओली पोप हो चुके हैं फिट

98381434 olliepope

टेस्ट सीरीज से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के 23 वर्षीय बल्लेबाज ओली पोप फिट होकर इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया गया कि,

“पोप अगस्त 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ जारी एक बाएं कंधे की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं। इंग्लैंड की मेडिकल टीम संतुष्ट है कि वह चयन के लिए उपलब्ध है। 23 वर्षीय ने पिछले दो दिनों में पूरी टीम के साथ अभ्यास किया है।”

इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, डॉम सोफी, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन ।