जेक क्रॉले

भारतीय दौरे पर आई इंग्लैंड क्रिकेट टीम मैदान पर उतरकर 5 फरवरी से शुरु हो रही टेस्ट सीरीज की प्रैक्टिस में जुट चुकी है। अब इस बीच इंग्लैंड के लिए एक अच्छी खबर आई है। टीम के 23 वर्षीय बल्लेबाज ओली पोप कंधे की चोट से 100 प्रतिशत रिकवर हो गए हैं और वह चेन्नई में खेले जाने वाले पहले टेस्ट मैच से टीम के साथ जुड़ जाएंगे।

फिट हो गए इंग्लैंड के ओली पोप

भारत के खिलाफ शुक्रवार से चेन्नई में शुरू होने वाले पहले टेस्ट से पहले इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए खुशखबरी है। 23 वर्षीय बल्लेबाज ओली पोप फिट होकर इंग्लैंड टीम के साथ जुड़ने के लिए तैयार हैं। एक आधिकारिक बयान जारी करते हुए बताया गया कि,

“पोप अगस्त 2020 में पाकिस्तान के खिलाफ जारी एक बाएं कंधे की चोट से पूरी तरह से उबर चुके हैं। इंग्लैंड की मेडिकल टीम संतुष्ट है कि वह चयन के लिए उपलब्ध है। 23 वर्षीय ने पिछले दो दिनों में पूरी टीम के साथ अभ्यास किया है।”

ओली पोप को अगस्त में हुई थी इंजरी

कोरोना वायरस के बाद जब क्रिकेट की मैदान पर वापसी हुई थी, तब पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड का दौरा किया था। इस दौरे पर इंग्लैंड ने पाकिस्तान को हार का स्वाद चखाया था।

मगर इस सीरीज के दौरान ओली पोप के कंधे में चोट लग गई थी, जिसके बाद से वह टीम से बाहर चल रहे थे। पोप श्रीलंका दौरे को मिस कर चुके हैं और भारत दौरे के लिए इंग्लैंड क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं थे, लेकिन उन्होंने इंग्लैंड टीम के सपोर्ट स्टाफ के साथ अपने रिहैब की प्रकिया को जारी रखा था। साथ ही इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने पहली ही घोषणा कर दी थी कि पोप अगर फिट हो जाते हैं उन्हें टीम में शामिल किया जाएगा।

5 फरवरी को खेला जाएगा पहला टेस्ट

इंग्लैंड

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला चेन्नई के एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज को लेकर कई दिग्गज खिलाड़ी भारत को जीत का पसंदीदा पक्ष बता चुके हैं। दोनों ही टीमों के लिए आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने का ये आखिरी मौका है। इसलिए दोनों ही टीमें अपना 100 प्रतिशत देकर सीरीज पर कब्जा जमाना चाहेंगी।

टीम इंडिया: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, शुभमन गिल, चेतेश्वर पुजारा, अजिंक्य रहाणे (उपकप्तान), केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), आर. अश्विन, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, वॉशिंगटन सुंदर, ईशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर।

इंग्लैंड की टीम: जो रूट (कप्तान), मोइन अली, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड, रोरी बर्न्स, जोस बटलर, जेक क्रॉले, बेन फॉक्स, डैन लॉरेंस, जैक लीच, बेन स्टोक्स, ऑली स्टोन, डॉम सोफी, क्रिस वोक्स, जोफ्रा आर्चर, जेम्स एंडरसन ।