रिकॉर्ड

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टेस्ट मैच को भारतीय क्रिकेट टीम ने 317 रनों के बड़े अंतर से जीतकर अपने नाम कर लिया है। लेकिन इसके बावजूद इस वक्त भारतीय टीम मैनेजमेंट के सिर पर चिंता की लकीरें होंगी, क्योंकि टीम के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं। इसी के चलते वह दूसरे टेस्ट के चौथे दिन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे।

शुभमन गिल हुए चोटिल

भारतीय क्रिकेट टीम के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल, दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे। इसकी जानकारी शेयर करते हुए बीसीसीआई ने एक पोस्ट शेयर किया। जिसमें लिखा है- शुभमन गिल चोटिल हो गए हैं। मैच के तीसरे दिन फील्डिंग के दौरान गिल को बाएं हाथ की कलाई में चोट लगी। गिल को स्कैन के लिए ले जाया गया है। मेडिकल टीम उनकी चोट की जांच कर रही है और नजर बनाए रखी है। गिल मैच के के चौथे दिन फील्डिंग नहीं करेंगे। 

स्कैन के बाद होगा फैसला अगला मैच खेलेंगे या नहीं?

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन फील्डिंग के दौरान बाएं हाथ की कलाई में चोट लग गई है। इसी के चलते वह चौथे दिन फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतरे। अब वह तीसरे व चौथे टेस्ट मैच में उपलब्ध होंगे या नहीं इसका पता तो स्कैन के बाद ही चलेगा।

बता दें, शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया में ऐतिहासिक डेब्यू किया था और इंग्लैंड के खिलाफ भी वह अच्छी लय में नजर आए। हालांकि वह घरेलू सरजमीं पर अब तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं, लेकिन उन्होंने अच्छा इंटेंट दिखाया है।

24 फरवरी से शुरु होगा पिंक बॉल टेस्ट

714027 england test series reuters 1

भारतीय क्रिकेट टीम ने दूसरे टेस्ट मैच को 317 रनों के बड़े अंतर से जीतकर सीरीज में 1-1 की बराबरी हासिल कर ली है। अब सीरीज का तीसरा टेस्ट मैच 24 से 28 फरवरी को अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाएगा। ये पिंक बॉल टेस्ट होने वाला है, इसलिए दोनों ही टीमों के लिए चुनौती होगी।

अब ये सीरीज रोमांचक हो चली है। यहां से यदि इंग्लैंड एक भी मैच जीतता है, तो भारत का आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के सारे रास्ते बंद हो जाएंगे और यदि इंग्लैंड को एक भी मैच नहीं जीतने देता और खुद एक जीत भी दर्ज कर लेता है, तो सीधे न्यूजीलैंड के साथ फाइनल में प्रवेश कर लेगा।